Top
अंधविश्वास

अंधविश्वास : कीड़े के काटने से युवक की मौत, परिजनों ने शव रोककर बुलाया झाड़फूंक वाला

Janjwar Desk
26 July 2020 3:22 PM GMT
अंधविश्वास : कीड़े के काटने से युवक की मौत, परिजनों ने शव रोककर बुलाया झाड़फूंक वाला
x
सोनू (28 वर्षीय) को शुक्रवार 24 जुलाई की रात घर में सोते समय किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया, इससे युवक की हालत बिगड़ गई, आनन फानन में परिजनों ने झाड़फूंक करने वाले को बुलाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, फिर युवक को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई...

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में अंधविश्वास का एक मामला सामने आया है जहां शुक्रवार की रात घर में सो रहे युवक को किसी जहरीले कीड़े ने काट दिया जिसके बाद उसकी तबियत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद उसके परिजनों ने उसके उपचार के बजाय उसे झाड़ पूंक करने वाले तांत्रिक को दिखाया, लेकिन बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, इसके बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार को बीच में ही रोका और फिर चार घंटे तक झाड़ फूंक कराई ताकि युवक जिंदा हो सके लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ। अब युवक की मौत गांव में एक चर्चा का विषय बन गया है।

दरअसल ग्राम शेरगढ़ निवासी किशोरी सिंह के पुत्र सोनू (28 वर्षीय) को शुक्रवार 24 जुलाई की रात घर में सोते समय किसी जहरीले कीड़े ने काट लिया। इससे युवक की हालत बिगड़ गई। आनन फानन में परिजनों ने झाड़फूंक करने वाले को बुलाया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। फिर युवक को अस्पताल ले जाया गया। यहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। उपचार के दौरान शनिवार शाम को युवक की मौत हो गई।

शनिवार को देर शाम शव घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया। वहीं रविवार की सुबह शव के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे कि अंधविश्वास के चलते रिश्तेदार के कहने पर फिर से इलाज व झाड़ फूंक करने वाले तांत्रिक को बुला लिया गया। तांत्रिक के आने की खबर गांव में फैल गई। देखते ही देखते सैकड़ों ग्रामीण शमसान घाट पर तंत्र विद्या देखने के लिए पहुंच गए।

तांत्रिक ने गांव से बाहर बने शमशान में अपनी तांत्रिक विद्या से मृत सोनू को जीवित करने के लिए करीब चार घंटे तक भरसक प्रयास किया लेकिन मृत शरीर मे कोई हरकत नही हुई। चार घंटे चली तंत्र विद्या के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने गांव के बाहर शमशान घाट पर मृतक के शव को दफन कर दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी नीतू व दो वर्षीय बेटी को बिलखता छोड़ गया।

Next Story

विविध

Share it