Top
अंधविश्वास

अंधविश्वास : कौशाम्बी में बहू ने लकवाग्रस्त ससुर को उतारा मौत के घाट, दावा किया देवी ने दिया था बलि का आदेश

Janjwar Desk
6 Feb 2021 10:20 AM GMT
अंधविश्वास : कौशाम्बी में बहू ने लकवाग्रस्त ससुर को उतारा मौत के घाट, दावा किया देवी ने दिया था बलि का आदेश
x
कौशाम्बी पुलिस को महिला ने बताया कि उसने तंत्र-मंत्र क्रियाओं की सिद्धि के लिए अपने ससुर की हत्या कर दी, वह लोगों को बताती थी कि उसके ऊपर देवी आती हैं, तंत्र-मंत्र साधना के चक्कर में वह लकवा पीड़ित बुजुर्ग ससुर की सेवा नहीं करती थी, जिसके बाद उसने अपने ससुर की बलि दे दी...

जनज्वार, लखनऊ। 21वीं सदी में भी देश के तमाम राज्यों के लोग तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास में भरोसा करते हैं। यही कुछ मामला उत्तर प्रदेश के कौशांबी में सामने आया है। यहां तंत्र-मंत्र के चक्कर में फंसकर बहू ने अपने ही ससुर को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने दिव्यांग बुजर्ग की हत्या के मामले में बहू को ही मुख्य आरोपी बनाया है। बहू की असलियत जानकर आसपास के लोग भी हैरान रह गए हैं।

गौरतलब है कि जनपद कौशांबी के सराय अकिल क्षेत्र के अकराबाद गौहाली गांव में गुरुवार 4 फरवरी की रात घर के बाहर सो रहे दिव्यांग बुजुर्ग भगवान दास की गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी। घटना के वक्त परिवार के अन्य लोग पड़ोस के गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। सुबह परिजनों के लौटने पर जब घटना का खुलासा हुआ तो पूरे गांव में हड़कंप मच गया।

जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच पड़ताल शुरू की तो उसका मृतक विकलांग बुजुर्ग की बहू पर शक गहराया। पुलिस को घटनास्थल पर मिली पूजा-पाठ की सामग्री से बलि दिए जाने की आशंका हुई। पुलिस ने वारदात के समय घर में मौजूद बहू को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो महिला ने कई चौंकाने वाले रहस्य उजागर किए।

पुलिस के मुताबिक महिला दावा करती थी उसके ऊपर देवी आती है, इसलिए वह तंत्र-मंत्र में लीन रहती थी। खुद पर आने वाली देवी के आदेश से ही वह किसी भी काम को अंजाम देती है। उसके ससुर पिछले 3 सालों से लकवाग्रस्त थे। यही वजह है कि महिला को उनकी सेवा करनी पड़ती थी, जिससे उसके तंत्र-मंत्र की क्रिया में बाधा उत्पन्न होती थी।

कौशाम्बी पुलिस को महिला ने बताया कि उसने तंत्र-मंत्र क्रियाओं की सिद्धि के लिए अपने ससुर की हत्या कर दी। वह लोगों को बताती थी कि उसके ऊपर देवी आती हैं। तंत्र-मंत्र साधना के चक्कर में वह लकवा पीड़ित बुजुर्ग ससुर की सेवा नहीं करती थी, जिसके बाद उसने अपने ससुर की बलि दे दी।

बहू द्वारा हत्या का गुनाह कबूलने के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को मुकदमा संख्या 36/2021 के तहत धारा 302 के आरोप में न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Next Story
Share it