Top
अंधविश्वास

बहू से रेप करता रहा तांत्रिक, कहता सास को मरने दे तुझे बनाऊंगा बीवी, विरोध करने पर पति ने पीटकर पहुंचा दिया मायके

Janjwar Desk
25 Jan 2021 7:09 AM GMT
बहू से रेप करता रहा तांत्रिक, कहता सास को मरने दे तुझे बनाऊंगा बीवी, विरोध करने पर पति ने पीटकर पहुंचा दिया मायके
x

प्रतीकात्मक फोटो

तांत्रिक ससुर तब भी उसे अपनी हवस का शिकार बनाता रहा, जब वह गर्भवती थी, तंत्र-मंत्र करके ससुर ने उसके गले में लाल कपड़े की ताबीज बनाकर पहनाया...

जनज्वार। समाज में महिलाओं-बच्चियों के साथ दरिंदगी की जितनी खबरें आती हैं, उसमें दोषी ज्यादातर मामलों में उसका नजदीकी ही होता है। अब ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के बैतूल से सामने आया है। यहां एक महिला ने अपने तांत्रिक ससुर पर शादी के बाद से ही लगातार बलात्कार करने का आरोप लगाया है। थानों के चक्कर काटने के बावजूद पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी।

आरोप यह भी कि अपने तांत्रिक ससुर द्वारा रेप किये जाने के खिलाफ लंबे समय से पुलिस थाने के चक्कर लगा रही पीड़िता की शिकायत पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला का पति डम्पर ड्राइवर है, जो अक्सर घर से बाहर रहता है। बेटे की गैरमौजूदगी का तांत्रिक ससुर लंबे वक्त से फायदा उठा रहा था और बहू का रेप कर अपनी हवस मिटा रहा था।

पीड़िता ने पुलिस के पास दर्ज अपनी शिकायत में कहा, उसका ससुर तांत्रिक है, जो तंत्र-मंत्र के अलावा प्रेत बाधा और संतान प्राप्ति के लिए दवा देने का दावा करता है। पीड़िता का कहना है, तांत्रिक ससुर तब भी उसे अपनी हवस का शिकार बनाता रहा जब वह गर्भवती थी। तंत्र-मंत्र करके ससुर ने उसके गले में लाल कपड़े की ताबीज बनाकर पहनाया। वह अपनी बहू से कहता था, 'तेरी सास के मर जाने के बाद तुझे पत्नी बनाकर रखूंगा।'

जानकारी के मुताबिक जब थाने के चक्कर लगाने के बाद भी पीड़िता की फरियाद नहीं सुनी गयी तो वह अपने मायके वालों के साथ शुक्रवार 22 जनवरी को बैतूल एसपी श्रद्धा जोशी के पास फरियाद लेकर पहुंची। महिला का आरोप है कि शादी के 6 माह बाद से ही उसका तांत्रिक ससुर उसके साथ हैवानियत कर रहा था। जब इसकी शिकायत उसने अपने पति और सास से की तो बजाय उसकी बात सुनने के उसे बुरी तरह पीटा गया। मारपीट के बाद उसे उसके मायके छोड़ दिया गया।

पीड़िता ने एसपी श्रद्धा जोशी को बताया कि जब ससुराल वालों ने उसे मायके छोड़ दिया तो उस घटना के एक हफ्ते बाद ही ससुर उसे लेने उसके मायके पहुंच गया। मायके वालों ने उसे ससुर के साथ वापस भेज दिया और उसी दौरान लौटते समय जंगल में फिर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया। इसके बाद पीड़िता ने अपने साथ हुई हैवानियत की शिकायत मायके वालों से की तो पंचायत बुलाई गयी, मगर इसमें भी कोई फैसला नहीं हो सका। तब भी पीड़िता ने चिचोली पुलिस से मामले की शिकायत की, मगर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी।

अब एसपी श्रद्धा जोशी ने इस मामले में जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिये हैं

Next Story

विविध

Share it