Top
अंधविश्वास

अमेरिका से तंत्र-मंत्र सीखने वाराणसी आयी महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पुलिस बोली - 'बीमार थी वह'

Janjwar Desk
29 Aug 2020 1:10 PM GMT
अमेरिका से तंत्र-मंत्र सीखने वाराणसी आयी महिला की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पुलिस बोली - बीमार थी वह
x
अमेरिकी महिला सिंथिया तंत्र मंत्र सीखती थी, लेकिन पेट की बीमारी की वजह से उसका स्वास्थ्य बिगड़ता गया और मौत हो गई...

जनज्वार। अमेरिका से तंत्र मंत्र सीखने भारत आयी एक महिला की वाराणसी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि पुलिस ने बीमारी से मौत बता रही है। लाकडाउन के दौरान अमावस की काली रात में अमेरिका महिला सिंथिया मिशेल तंत्र मंत्र सीखा करती थी। शुक्रवार (28 अगस्त) को दशाश्वमेध क्षेत्र के पांडेयघाट स्थित गेस्ट हाउस में इसका शव मिला। वह यहां पिछले एक महीने से अधिक समय से रह रही थी। गेस्ट हाउस के स्टाफ का कहना है कि महिला कुछ दिनों से काफी बीमार थी। बहरहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्चरी में रखवाने के साथ सूचना अमेरिकी एंबेसी को दे दी है। घटना की जांच पड़ताल भी की जा रही है।

इस संबंध में दशाश्वमेध थाना के इंसपेक्टर राजेश सिंह ने जनज्वार से कहा कि महिला की मौत बीमारी की वजह से हुई है, उन्होंने कहा कि वह पिछले 15 दिनों से बीमारी थी। इस सवाल पर कि क्या वह तंत्र-मंत्र सीखा करती थी, उन्होंने कहा कि हां वह तंत्र-मंत्र सीखती थी, हालांकि मौत बीमारी की वजह से हुई है।

मूल रूप से अमेरिका के बूट्स की रहने वाली मृतक महिला तब सुर्खियों में आई थी जब लॉकडाउन के दौरान अमावस्या की रात में तंत्र.मंत्र सीखने की जिद पकड़ ली थी। उसकी पुलिस से इसको लेकर तीखी बहस भी हुई थी। वह मणिकर्णिका घाट पर तांत्रिक पूजा कराना चाह रही थी। लेकिन पुलिस ने ऐसा करने की इजाजत नहीं दी। 38 वर्षीया महिला अपने बेटे और सहेली के साथ आई थी। रामनगर में नगर पालिका के एक गेस्ट हाउस में उसे ठहराया गया था। पूजा की जिद को लेकर वह अनशन पर भी बैठ गई थी।

शुक्रवार को दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के पांडेय घाट इलाके में स्थित अंकिता गेस्ट हाउस के कमरे से सिंथिया मिशेल का शव तब बरामद किया गया जब चाय देने के लिए स्टाफ के जाने के बाद अंदर से दरवाजा नहीं खुला। वह 101 नंबर कमरे में ठहरी थी।

जानकारी के मुताबिक, जब सुबह के वक्त गेस्ट हाउस के कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस की मदद के आने पर उसे खुलवाया गया। कमरे के अंदर अमेरिकी महिला सिंथिया मिशेल अपने बेड पर मृत हालत में पड़ी मिली। गेस्ट हाउस के मालिक तेज बहादुर ने कहा कि वह एक महीने आठ दिन से यहां रह रही थी और तंत्र-मंत्र की साधना करती थी और देवी काली मां से काफी प्रभावित थी। अमेरिकी महिला 24 जुलाई 2020 से इस गेस्ट हाउस में ठहरी थी।

गेस्ट हाउस के मालिक ने बताया कि गुरुवार (27 August 2020) रात को उनके कुछ दोस्त भी आए थे और आज उनको अस्पताल ले जाने की बात चल रही थी। सुबह के वक्त जब स्टाफ चाय लेकर पहुंचा तो रूम का दरवाजा नहीं खुला। पुलिस और 112 पर सूचना देने के बाद पुलिस आई। जब दरवाजा खुला तो शव बेड पर पड़ा मिला।

बताया गया कि महिला पेट की बीमारी से पीड़ित थी और उसका इलाज भी चल रहा था। महिला ने राजस्थान के महाराणा राजकीय चिकित्सालय उदयपुर में 17 मार्च 2020 को इलाज कराया था। उसके पास से डिहाइड्रेशन की भी दवाएं मिली हैं। महिला के परिजनों को सूचना दे दी गई है। एंबेसी को भी मामले की सूचना दी गई है और 72 घंटे बाद परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it