Begin typing your search above and press return to search.
अंधविश्वास

Unnao में साधुओं ने पिता को नवरात्रि के चढ़ावे का लालच दिखा युवक की दे दी जिंदा समाधि, पुलिस ने खोदकर निकाला

Janjwar Desk
28 Sep 2022 5:51 AM GMT
Unnao में साधुओं ने पिता को नवरात्रि के चढ़ावे का लालच दिखा युवक की दे दी जिंदा समाधि, पुलिस ने खोदकर निकाला
x

Unnao में साधुओं ने पिता को नवरात्रि के चढ़ावे का लालच दिखा युवक की दे दी जिंदा समाधि, पुलिस ने खोदकर निकाला

Unnao news : पुजारी मुन्नालाल व शिवकेश दीक्षित ने आस्था को आय का साधन बनाने का षडयंत्र रचा और नवरात्रि के मौके पर बड़ी रकम कमाने का सब्जबाग दिखाकर युवक को भू समाधि लेने को प्रेरित किया, पुजारियों ने युवक को यह भी कहा कि यदि वो समाधि ले लेगा तो उसे सिद्धि प्राप्त हो जाएगी...

Unnao News : उत्तर प्रदेश के उन्नाव से एक ऐसी तस्वीर सामने आ रही है जिसे देखकर आप कहेंगे कि इंसान धन के लालच में क्या से क्या नहीं कर सकता है। यहां कुछ पुजारियों ने चढ़ावे के लालच में एक युवक को जिंदा समाधि दिलवा दी। घटना आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव की है। यहां रहने वाले चार लोगों ने नवरात्रि के वक्त मोटा चढ़ावा चढ़ने के लालच में युवक को भू समाधि दिला दी। हैरानी की बात तो यह है इसमें खुद युवक का पिता भी शामिल है।

किसी तरह मामला उन्नाव पुलिस के संज्ञान में आया तो आनन फानन मौके पर पहुंच कर युवक को भू समाधि से बाहर निकाला। पुलिस ने इस मामले में युवक समेत 3 पुजारियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन सभी को जेल भेजकर पुलिस आगे की तफ्तीश में जुटी हुई है। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि शुभम अपनी मां की मौत के बाद से ही पूजा-पाठ में लगा रहता था।

जानकारी के मुताबिक, मामला उन्नाव के बांगरमऊ इलाके के ताजपुर गांव का है। ग्रामीणों ने बताया कि रविवार 25 सितंबर की शाम को गांव के एक मंदिर के पास कुछ साधु इकट्ठे हुए। इन्होंने मिलकर पूजा-पाठ करना शुरू किया। एक बड़ा-सा गड्ढा खोदा गया। देखते ही देखते उनके ही गांव के युवक शुभम को इस गड्ढे में उतार दिया। पूछने पर पता चला कि शुभम समाधि ले रहा है और पूजा-पाठ के बाद कुछ देर में इस गड्ढे को पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। पूरी घटना को समझने के बाद गांव के ही किसी व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी।

पैसे के लालच में अंधे हो चुके इन चारों ने शुभम को जिंदा कर दिया था दफन, आरोपियों के साथ काले तौलिये में नंगे बदन शुभम

ताजपुर गांव का रहने वाला शुभम करीब चार-पांच साल से गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर रह रहा था। वह कर्मकांड में विश्वास रखने वाला युवक बताया जाता है। कुछ दिन पहले एक पुजारी के संपर्क में आकर वो पूजा पाठ करने लगा था। पुजारी मुन्नालाल व शिवकेश दीक्षित ने आस्था को आय का साधन बनाने का षडयंत्र रचा और नवरात्रि के मौके पर बड़ी रकम कमाने का सब्जबाग दिखाकर युवक को भू समाधि लेने को प्रेरित किया। पुजारियों ने युवक को यह भी कहा कि यदि वो समाधि ले लेगा तो उसे सिद्धि प्राप्त हो जाएगी।

साधुओं की इस बात पर युवक शुभम भू समाधि के लिए राजी हो गया। बीती रविवार की शाम शुभम ने 6 फीट गहरे गड्ढे में भू-समाधि ले ली। ताकि यहां बड़ी संख्या में लोग आएं और चढ़ावा चढ़ाएं। गांव के लोगों को जैसे ही इस बात की जानकारी लगी उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जिंदा युवक के समाधि लेने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस गांव पहुंची भू-समाधि लेने वाले युवक को गड्ढे से बाहर निकाला। युवक को बचाने के बाद पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो चढ़ावे के लालच की बात सामने आई।

सीओ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि, 'पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो शुभम समाधि ले चुका था। 4 साधु उसे दफन कर मिट्टी के ऊपर लाल झंडा लगा रहे थे। पुलिस ने बिना देरी किए मिट्टी हटवाकर शुभम को गड्ढे से बाहर निकाला। वो जीवित था। मौके पर मौजूद चारों साधुओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गये चार लोगों में आरोपी शुभम, पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित व एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। युवक का मेडिकल परीक्षण कराकर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। मामले की जांच जारी है।'

Next Story