Top
कोविड -19

बिहार में स्टेट काउंसिल के सदस्य हुए थे कोरोना संक्रमित, ऑक्सीजन ना मिलने से हुई मौत

Janjwar Desk
21 April 2021 11:31 AM GMT
बिहार में स्टेट काउंसिल के सदस्य हुए थे कोरोना संक्रमित, ऑक्सीजन ना मिलने से हुई मौत
x

कोरोना के नाम पर ठगी का धंधा फल-फूल रहा धड़ल्ले से : 'आपदा में अवसर' का लाभ उठाकर सरकार स्कूल शिक्षक ही बन बैठा डॉक्टर

बिहार में एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 455 नए कोरोना संक्रमित मंगलवार मिले। राज्य में 1,06,156 सैम्पल की जांच की गई, वहीं 24 घंटे में 3577 संक्रमित स्वस्थ हो गए, जबकि 51 की मौत हो गयी....

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के स्टेट बार काउंसिल के युवा सदस्य रहे शशि एस किशोर की ऑक्सीजन ना मिलने के चलते मौत हो गई। कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद एस किशोर को बिहार के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि बिहार में एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार 455 नए कोरोना संक्रमित मंगलवार मिले। राज्य में 1,06,156 सैम्पल की जांच की गई। वहीं 24 घंटे में 3577 संक्रमित स्वस्थ हो गए, जबकि 51 की मौत हो गयी।

मगध, भोजपुर सहित सारण में अब तक 30 लोग अपनी जान गंवा बैठे। नालंदा के दो और सारण व रोहतास के एक एक मरीज की पटना में मौत हो गई। मंगलवार 20 अप्रैल को रोहतास में 7 तो गया में छह मरीजों की मौत हो गई। रोहतास में सात में से चार की मौत नारायण मेडिकल कॉलेज, दो की मौत सासाराम सदर हॉस्पिटल तो एक की मौत इलाज के लिए पटना जाने के क्रम में बीच रास्ते में हो गई।

वहीं गया में मरनेवाले छह मरीजों में से चार गया के जबकि दो जहानाबाद के थे। जहानाबाद में तीन, गोपालगंज के तीन, बक्सर में दो, नवादा में दो, सीवन में तीन व हाजीपुर एक को कोरोना ने निगल लिया।

देश में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए रेलवे द्वारा शुरू की गई ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को भरे हुए ऑक्सीजन टैंकर लेकर रवाना होगी। इसके पहले मुंबई और आसपास के क्षेत्रों से खाली टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस सोमवार को विशाखापट्टनम के लिए रवाना हुई थी।

इसके अलावा अन्य राज्यों में भी जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन के खाली टैंकरों को ले जाने और भरे हुए टैंकर लाने के लिए भी ऑक्सीजन एक्सप्रेस की तैयारी हो रही है। उनके लिये राज्यों के साथ सहयोग एवं तकनीकी दिक्कतों को दूर करना शुरू किया जाएगा।

Next Story

विविध

Share it