Top
अंधविश्वास

कोरोना के खिलाफ RSS कराएगा हनुमान चालीसा के जाप

Janjwar Desk
8 May 2021 6:59 AM GMT
कोरोना के खिलाफ RSS कराएगा हनुमान चालीसा के जाप
x
आरएसएस का कहना है कि इस दौर में कोराना गाईड लाईन, सावधानी, औषधि के साथ सच्चे मन से की गई प्रार्थना भी संकट से मुक्ति का साधन है...

जनज्वार डेस्क/जयपुर। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कोरोना से आमजन में बढ़ी नकारात्मकता के खिलाफ प्रदेश भर में जगह जगह शनिवार की सुबह हनुमान चालीसा का पाठ कराने के निर्णय लिया है। कम से कम सवा लाख हनुमान चालीसा सिद्धिमंत्र का जाप का लक्ष्य भी तय किया है। संघ के क्षेत्र प्रचारक निंबाराम ने शुक्रवार को हनुमान चालीसा पाठ के पोस्टर का विमोचन किया।

कुटुंब प्रबोधन गतिविधि के प्रांत प्रमुख संजीव भार्गव ने बताया कि इस महामारी के दौर में भी जो विद्यमान है अर्थात चिरंजीवी हैं, जिन्होंने श्रीराम के संकट का भी निवारण किया। ऐसे वीर हनुमान का स्मरण इस सारी पीड़ा को दूर करेगा। इस महामारी से काल कलवित हो गए उनकी आत्मा को शांति मिलेगी। हनुमानजी की कृपा से जो अस्वस्थ हैं, उन्हें जल्द स्वास्थ्य लाभ हो और स्वस्थ व सुरक्षित रहें।

उन्होंने आगे कहा- इस दौर में कोराना गाईड लाईन, सावधानी, औषधि के साथ सच्चे मन से की गई प्रार्थना भी संकट से मुक्ति का साधन है। अतः हम सब मिलकर सर्व हिताय सर्व जनाय की भावना से सामुहिक निश्चित समय पर श्री हनुमान चालीसा का पाठ कर एक व्यापक सुरक्षा श्रृंखला निर्माण करें।

खबरों के मुताबिक कई स्थानों पर हनुमान भक्तों ने सवा लाख हनुमान चालीसा सिद्धिमंत्र का जाप का लक्ष्य तय किया है। यह अनुष्ठान सायं ठीक 7 बजे पुष्य नक्षत्र 8 मई 2021 शनिवार को अपने परिवार के साथ घर पर आयोजित करना है। इसमें कुछ जोड़ना चाहें तो जोड़ सकते हैं सामूहिक अपेक्षा केवल एक हनुमान चालीसा पाठ की है।

Next Story

विविध

Share it