Begin typing your search above and press return to search.
आर्थिक

पेट्रोल के सवाल पर भड़के रामदेव ने पूछने वाले से कहा - 'चुप हो जा, नहीं तो अब ठीक नहीं होगा'

Janjwar Desk
31 March 2022 5:35 AM GMT
पेट्रोल के सवाल पर भड़के रामदेव ने पूछने वाले से कहा – ‘चुप हो जा, नहीं तो अब ठीक नहीं होगा’
x

पेट्रोल के सवाल पर भड़के रामदेव ने पूछने वाले से कहा – ‘चुप हो जा, नहीं तो अब ठीक नहीं होगा’

पिछले 10 दिनों में लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। तेल कंपनियों ने गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल दोनों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।

नई दिल्ली। एक तरफ लगातार पेट्रोल-डीजल ( Petrol-Diesel Price hike ) की बढ़ती कीमतों में इजाफे से जनता परेशान है तो दूसरी तरफ एक व्यक्ति ने जब इसको लेकर योग गुरू बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) से सवाल किया तो वह अपना आपा खो बैठे। बाबा इतना असहज हो गए कि मीडिया के कैमरे के सामने सवाल पूछने वाले व्यक्ति पर भड़क गए और धमकाते नजर आये। उन्होंने पूछने वाले से कहा - 'चुप हो जा, नहीं तो अब ठीक नहीं होगा।'

जब हरियाणा के करनाल में 30 मार्च यानि बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) से मीडिया ने उनके एक बयान के बारे में सवाल किया तो उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसी सरकार पर विचार करना चाहिए जो 40 रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और 300 रुपए प्रति सिलेंडर पर रसोई गैस सुनिश्चित कर सके।

हां, मैने कहा था - कर ले क्या करेगा

इस बारे में बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) ने कहा कि ''हां, मैंने कहा था, आप क्या कर सकते हो? ऐसे प्रश्न मत पूछो। क्या मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई ठेकेदार हूं, तू जो भी पूछे और मैं उसका उत्तर दूं। जब उस व्यक्ति ने फिर से सवाल किया और कहा कि आपने सभी टीवी चैनलों में ऐसी बाइट दी थी तो रामदेव ने पत्रकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैंने दी थी और अब नहीं देता। कर ले, क्या करेगा। चुप हो जा। अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं। एक बार बोल दिया न। बस, इतनी ज्य़ादा उदंडता नहीं करना चाहिए। तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद होगा।

योग गुरु बाबा रामदेव ने वीडियो में आगे कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि सब लोग ज्यादा मेहनत करें। सरकार कहती है, अगर तेल का दाम कम होगा तो उन्हें टैक्स नहीं मिलेगा, तो वे देश कैसे चलाएंगे। सेना को कैसे वेतन देंगे। सड़क कैसे बनाएंगे। हां, महंगाई कम होनी चाहिए, मैं मानता हूं। इसलिए मेहनत ज्यादा करो। मैं भी संन्यासी होकर सुबह चार बजे उठता हूं और रात के दस बजे तक काम करता हूं।

हद है बेशर्मी की

खास बात यह है कि बाबा रामदेव ( Baba Ramdev ) का धमकी वाला बयान अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। ट्विटर यूजर रणविजय सिंह ने तंजिया लहजे में बाबा के बयान का अंश - "चुप हो जा, आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं होगा" लिख दिया है। वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर डॉ. प्रियंका सिंह ने लिखा है कि बाबा पहले तो झूठ ही बोलता था अब तो धमकी भी देने लगा है। हद ही हो गई बेशर्मी की!

आज भी पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी

Petrol Diesel Price Hike : बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद से पेट्रोल डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पिछले दस दिनों में लगातार नौवीं बार पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है। तेल कंपनियों ने गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल दोनों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल का रेट 101.81 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल 93 रुपए के पार जाते हुए 93.07 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Next Story

विविध