Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

हरिद्वार में क्रूर टीचर की पिटाई से तीसरी में पढ़ने वाले मासूम की मौत, स्कूल प्रबंधक और स्टाफ भागा स्कूल छोड़कर

Janjwar Desk
15 Dec 2022 4:31 AM GMT
हरिद्वार में क्रूर टीचर की पिटाई से तीसरी में पढ़ने वाले मासूम की मौत, स्कूल प्रबंधक और स्टाफ भागा स्कूल छोड़कर
x

प्रतीकात्मक फोटो

Haridwar news : भगवानपुर थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित रहमान इंटर कॉलेज में कक्षा तीन में पढ़ने वाले एक बच्चे की स्कूल के एक टीचर ने बेरहमी से पिटाई कर दी, जिसके बाद बच्चे की हालत खराब होती गयी और मौत हो गयी...

Haridwar news : उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की से स्तब्ध करने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक स्‍कूल के टीचर ने स्कूल की कक्षा तीन पढ़ने वाले बच्‍चे की इतनी बेरहमी से पिटाई कर दी कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद बुधवार 14 दिसंबर को बच्चे के अभिभावक और परिजनों ने स्‍कूल में जमकर हंगामा किया। अभिवावकों का रौद्र रूप देखकर स्कूल का पूरा स्टाफ और मैनेजमेंट मौके से भाग खड़ा हुआ।

जानकारी के अनुसार भगवानपुर थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित रहमान इंटर कॉलेज में कक्षा तीन में पढ़ने वाले अली नाम के एक बच्चे की स्कूल के एक टीचर ने बेरहमी से पिटाई कर दी। 10 दिसंबर को हुई अली की इस पिटाई से बच्चे की हालत बिगड़ गई थी। परिजनों ने अपने बच्चे का पहले भगवानपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज करवाया, लेकिन बच्चे की स्थिति को नाजुक देखते हुए डॉक्टर्स ने बच्चे को हायर सेंटर चंडीगढ़ के लिए रवाना कर दिया गया था।

चंडीगढ़ में मंगलवार 13 दिसंबर की देर रात बच्चे की अस्पताल में उपचार के दौरान दर्दनाक मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद उसके परिजनों का खून खौल उठा। परिजन आरोपी टीचर की पिटाई के उद्देश्य से बुधवार 14 दिसंबर की सुबह स्कूल पहुंच गए। गुस्साए परिजनों व अन्य लोगों ने स्कूल में आरोपी टीचर को अपने हवाले करने की मांग करते हुए विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया।

परिजनों ने आरोप लगाया कि स्‍कूल टीचर ने बच्चे को बेरहमी से पीटा है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। आक्रोशित भीड़ प्रबंधक को पीटने पर उतारू हो उठी, जिसके बाद परिजनों के तेवर देखते हुए स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोग और टीचर अपनी जान बचाकर स्कूल से भाग निकले। दूसरी ओर स्कूल में हंगामा होने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया।

बच्चे के परिजनों का आरोप है कि स्‍कूल प्रबंधक ने बच्चे को बेरहमी से पीटा है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। फिलहाल स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोगों के साथ ही स्कूल का पूरा स्टाफ बालक के परिजनों के तेवर को देखते हुए स्कूल से गायब है, जबकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभी बच्चे के अभिवावकों की ओर से उन्हें कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

फिलहाल पुलिस स्कूल में है और बच्चे की मौत के संबंध में अपने स्तर से जानकारी जुटा रही है। दूसरी तरफ बच्चे के कुछ परिजन बच्चे का शव लेकर चंडीगढ़ से भगवानपुर पहुंच रहे हैं, जिसके बाद हालात बेकाबू होने की संभावना के मद्देनजर पुलिस सुरक्षा की बाबत जरूरी कदम उठा रही है।

Next Story

विविध