Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Lovely Professional University ने भगवान राम का 'अपमान' करने पर महिला प्रोफेसर को किया बर्खास्त

Janjwar Desk
25 April 2022 12:00 PM GMT
Lovely Professional University ने भगवान राम का अपमान करने पर फैकल्टी मेंबर को किया बर्खास्त
x

Lovely Professional University ने भगवान राम का 'अपमान' करने पर फैकल्टी मेंबर को किया बर्खास्त

Lovely Professional University : वीडियो में प्रोफेसर कहते हुए सुनाई दे रही हैं कि राम दिल से अच्छे इंसान नहीं हैं, राम बिल्कुल भी अच्छे इंसान नहीं हैं, रावण एक अच्छे इंसान हैं...

Lovely Professional University : लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) ने अपने शिक्षण संकाय की एक सदस्य को एक वीडियो वायरल (Viral Video) होने के बाद बर्खास्त कर दिया है। वीडियो में वह कथित तौर पर भगवान राम (Lord Ram) का अपमान करती हुईं नजर आ रही हैं।

ऑडियो लेक्चर में क्या कहा

ऑडियो लेक्चर वाले वीडियो में विश्वविद्यालय में एक शैक्षणिक सत्र के दौरान गुरसंग प्रीत कौर (Gursang Preet Kaur) यह कहते हुए दिखाई दे रही हैं - ' दरअसल राम दिल से अच्छा इंसान नहीं था। राम बिल्कुल भी अच्छे इंसान नहीं था। रावण एक अच्छा इंसान था। मुझे लगता है कि राम एक चालाक व्यक्ति था। उसने सीता को फंसाने की सारी योजना बनाई। उसने सीता को संकट में डाल दिया और सारा दोष रावण पर डाल दिया। मैं कैसे तय कर सकती हूं कि कौन अच्छा है और कौन बुरा, और सारी दुनिया राम की पूजा कर रही है और कह रही है कि रावण एक बुरा इंसान है..।'

वीडियो वायरल होने पर बर्खास्तगी की हुई मांग

यह वीडियो सोशल मीडियो पर जल्द ही वायरल हो गया जिसके बाद फैकल्टी मेंबर की बर्खास्तगी की व्यापक मांग होने लगी। हालांकि यह बयान किस संदर्भ में दिया गया है यह अभी स्पष्ट नहीं है।

विश्वविद्यालय ने जारी किया बयान

बाद में जालंधर स्थित विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी कर कहा- हम समझते हैं कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से कुछ लोग आहत हुए हैं, जिसमें हमारी एक फैकल्टी मेंबर को अपनी व्यक्तिगत राय साझा करते हुए सुना जा सकता है। हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके द्वारा साझा किए गए विचार पूरी तरह से व्यक्तिगत हैं और विश्वविद्यालय उनमें से किसी का भी समर्थन नहीं करता है। हम हमेशा से एक धर्मनिरपेक्ष विश्वविद्यालय रहे हैं, जहां सभी धर्मों और आस्थाओं के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ समान व्यवहार किया जाता है। उन्हें तत्काल प्रभाव से सेवा से मुक्त कर दिया गया है। हालांकि हमें इस पूरी घटना का गहरा अफसोस है।

सहायक प्रोफेसर हैं गुरसंग प्रीत कौर

गुरसंग प्रीत कौर लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पद पर नियुक्त हैं। विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर अशोक कुमार मित्तल हाल ही में आम आदमी पार्टी के नामांकन पर राज्यसभा के लिए चुने गए थे।

Next Story

विविध