पर्यावरण

Aaj Ka Mausam: दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में जारी रहेगी ठंड, इन राज्यों में बढ़ेगी कनकनी

Janjwar Desk
19 Jan 2022 6:28 AM GMT
Aaj Ka Mausam: दिल्ली-हरियाणा-पंजाब में जारी रहेगी ठंड, इन राज्यों में बढ़ेगी कनकनी
x
Kaisa Hai Aaj Ka Mausam: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, गुरुवार 20 जनवरी तक राजधानी दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब में शीतलहर जारी रहेगी

Aaj Ka Mausam 19 January 2022: उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग की मानें तो यह ठंड अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकती है। देश की राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में ठिठुरन वाली ठंड पड़ रही है। कई स्थानों पर मंगलवार को तापमान सामान्य से पांच से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास या इससे नीचे रह सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में 21 जनवरी की रात से 23 जनवरी की सुबह तक हल्की बारिश होगी और धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होगी। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक भारी सर्दी पड़ेगी।

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, गुरुवार 20 जनवरी तक राजधानी दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और पंजाब में शीतलहर जारी रहेगी। यही नहीं शुक्रवार से इसमें और इजाफा हो सकता है। मौसम विभाग ने दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश समेत उत्तर भारत के बड़े हिस्से में शुक्रवार से अगले तीन दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक तीन दिन हल्की बूंदाबांदी और गरज-चमक के आसार हैं।

Aaj Ka Mausam Kaisa Hai: भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कुछ/अलग-थलग इलाकों में कोल्ड डे से गंभीर कोल्ड डे की स्थिति रहेगी और उसके बाद समाप्त होने की संभावना है।

19-01-2022 Mausam: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार, पश्चिमी हिमालय के पास लगातार तीन वेस्टर्न डिस्टर्बन्स 16 से 21 जनवरी के बीच आने की संभावना है। जिससे हिमालय क्षेत्र में हल्की बारिश और बर्फबारी के संकेत हैं। जिसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर पश्चिम भारत में शुक्रवार 21 जनवरी से रविवार 23 जनवरी तक बारिश होने का अनुमान है। इसके चलते न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है।

वहीं, 23 जनवरी तक पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का अनुमान है। इसके अलावा मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक अच्छी खासी बारिश हो सकती है।

Next Story