Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

UPTET Paper Leak : भाजपा के इस दिग्गज नेता ने Yogi सरकार को घेरा, TET पेपर लीक पर कह दी ये बड़ी बात...

Janjwar Desk
2 Dec 2021 5:55 AM GMT
lucknow news
x

(पेपर लीक मामले में वरूण गांधी ने योगी सरकार को घेरा)

इससे पहले वरूण ने किसानों को लेकर अपनी ही सरकार को पत्र लिखकर मृतक किसान परिवारों को एक-एक करोड़ रूपया मुआवजा दिए जाने की बात कही थी। साथ ही उन्होने एमएसपी के मुद्दे पर भी आवाज बुलंद की थी...

UPTET Paper Leak : भाजपा सांसद वरूण गांधी ने टीईटी पेपर लीक मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है। गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'पहले तो सरकारी नौकरी ही नहीं है, फिर भी कुछ मौका आए तो पेपर लीक हो, परीक्षा दे दी तो सालों साल रिजल्ट नहीं, फिर किसी घोटाले में रद्द हो। रेलवे ग्रुप डी के सवा करोड़ नौजवान दो साल से परिणामों के इंतज़ार में हैं। सेना में भर्ती का भी वही हाल है। आखिर कब तक सब्र करे भारत का नौजवान?'

आपको बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी के बाद वरूण गांधी भारतीय जनता पार्टी में इकलौते ऐसे सांसद हैं जो उनकी नीतियों को लेकर मुखर रहते हैं। इससे पहले वरूण ने किसानों को लेकर अपनी ही सरकार को पत्र लिखकर मृतक किसान परिवारों को एक-एक करोड़ रूपया मुआवजा दिए जाने की बात कही थी। साथ ही उन्होने एमएसपी के मुद्दे पर भी आवाज बुलंद की थी।

पर्चा लीक के बाद सख्ती

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा का पेपर लीक मामले में अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस की एसटीएफ की ओर से करीब 30 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। परीक्षा को पहले ही रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। जानकारी में सामने आया है कि पेपर परीक्षा केंद्र से लीक नहीं हुआ है।

कई जिलों से जुड़ रहे तार

पेपर लीक करने वालों में कुछ सरकारी कर्मचारी भी शामिल बताए जा रहे हैं। पेपर परीक्षा केंद्र पहुंचने से पहले ही लीक हो गया था। इसके तार मथुरा, बुंदेलखंड, शामली से लेकर शासन सचिवालय, लखनऊ तक जुड़ रहे हैं। एसटीएफ मामले की सघनता और तत्परता के साथ कर रही है। सरकार की सख्त हिदायत के बाद पुलिस भी तेजी से कार्रवाई में जुटी है। यूपी टेट की परीक्षा में भाग लेने के लिए आए करीब 20 लाख परीक्षार्थियों के लिए राज्य भर में 2,736 परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया गया था।

ADG ने क्या कहा था?

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार ने मीडिया ब्रीफिंग के दौरान कहा कि यूपी टीईटी की परीक्षा का प्रश्न-पत्र लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई है। एक माह के अंदर यूपी टीईटी परीक्षा दोबारा आयोजित कराई जाएगी। उम्मीदवारों को इसके लिए दोबारा फीस भी नहीं भरनी होगी। साथ ही सरकार की और प्राप्त निर्देशों के अनुसार, निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की भी जाएगी।

दिसंबर में हो सकती है परीक्षा, तैयारी शुरू

उधर, उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग ने परीक्षा एजेंसी के साथ मिलकर अधिक पारदर्शी तरीके से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को दोबारा आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है। यूपी टीईटी की परीक्षा दिसंबर माह के अंत तक आयोजित की जा सकती है। नई तिथि और विभागीय जांच पर निर्णय मंगलवार तक किया जाएगा। वहीं, परीक्षा नियामक एजेंसी की एसटीएफ जांच के दायरे में हैं।

Next Story

विविध