Top
गवर्नेंस

कोरोना आलोचनाओं वाले ट्वीट डिलीट करवा रही है सरकार, हटायी गयीं दर्जनों पोस्टें

Janjwar Desk
25 April 2021 6:06 AM GMT
कोरोना आलोचनाओं वाले ट्वीट डिलीट करवा रही है सरकार, हटायी गयीं दर्जनों पोस्टें
x
हटाए गए कई ट्वीट में दवा की कमी, बेड, सामूहिक दाह संस्कार, और महामारी के बीच कुंभ मेले में भीड़ एकत्र होने से संबंधित सामग्री थी। जबकि भारत में देखने के लिए अवरुद्ध, ये ट्वीट देश के बाहर यानी दूसरे देशों में दिखाई देते रहेंगे...

जनज्वार, नई दिल्ली। केंद्र सरकार से मिले के आदेशों के बाद ट्विटर ने अपने मंच से 50 से अधिक पोस्ट हटा दिए हैं। इन ट्वीट्स में से अधिकांश कोरोनोवायरस महामारी के केंद्र से निपटने के लिए महत्वपूर्ण थे क्योंकि बेड और मेडिकल ऑक्सीजन की कमी के बीच भारत कई मामलों में रिकॉर्ड रूप से पिछड़ रहा है।

हटाए गए कई ट्वीट में दवा की कमी, बेड, सामूहिक दाह संस्कार, और महामारी के बीच कुंभ मेले में भीड़ एकत्र होने से संबंधित सामग्री थी। जबकि भारत में देखने के लिए अवरुद्ध, ये ट्वीट देश के बाहर यानी दुसरे देशों में दिखाई देते रहेंगे।

कुछ सत्यापित खाते जिनके द्वारा किए गए ट्वीट हटा दिए गए हैं, जिसमें कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा, संसद सदस्य रेवंत रेड्डी, पश्चिम बंगाल के मंत्री मोलॉय घटक, एबीपी न्यूज के संपादक पंकज झा, अभिनेता विनीत कुमार सिंह, अविनाश दास और फिल्म निर्माता और लेखक पूर्व पत्रकार विनोद कापरी के ट्वीट हटाए गए हैं।

ट्विटर द्वारा प्राप्त आदेश का विवरण हार्वर्ड विश्वविद्यालय में बर्कमैन क्लेन सेंटर फॉर इंटरनेट एंड सोसाइटी की एक परियोजना लुमेन डेटाबेस पर डाला गया है, जो वेब से सामग्री को हटाने के लिए अनुरोधों का संग्रह और विश्लेषण करता है।

केंद्र सरकार ने इससे पहले मई में ट्विटर से नए फार्म कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच accounts किसान नरसंहार से संबंधित सामग्री पोस्ट करने वाले लगभग 1,200 खातों को हटाने के लिए कहा था।

Next Story

विविध

Share it