Begin typing your search above and press return to search.
गवर्नेंस

MCD Corruption News : कैमरे पर घूस मांगते हुए दिखने के बाद भाजपा ने 4, तो आप ने अपने 3 पार्षदों को बाहर निकाला

Janjwar Desk
16 April 2022 10:30 AM GMT
MCD Corruption News : कैमरे पर घूस मांगते हुए दिखने के बाद भाजपा ने 4, तो आप ने अपने 3 पार्षदों को बाहर निकाला
x

file photo

MCD Corruption News : इस मामले में अब कांग्रेस भी मुखर हो रही है कांग्रेस ने इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने की मांग की है...

MCD Corruption News : कैमरे पर घूस लेते हुए दिखने के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी ने अपने एमसीडी पार्षदों पर कार्रवाई की है। आपको बता दें कि एक टीवी चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में कुल सात पार्षदों पर क्षेत्र में केबल बिछाने के नाम पर पैसे मांगने का आरोप लगाया गया था। बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे भाजपा के 4 और आप के तीन पार्षदों को उनकी पार्टियों ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

एबीपी न्यूज के स्टिंग में हुआ था खुलासा

वहीं इस मामले में अब कांग्रेस भी मुखर हो रही है कांग्रेस ने इस मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने की मांग की है। गौरतलब है कि एबीपी न्यूज के स्टिंग ऑपरेशन पी के तहत दावा किया गया था कि दिल्ली एमसीडी में भाजपा के 4 और आम आदमी पार्टी के 3 तीन पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र में केबल बिछाने से लेकर तमाम कामों के नाम पर घूस मांगे थे।

पार्किंग के ठेके और केबल बिछाने के नाम पर मांग रहे थे पैसे

स्टिंग ऑपरेशन के मुताबिक आरोपी पार्षद एमसीडी को बेचने की बात कर रहे थे। इसमें पार्किंग का ठेका, केबल बिछाने के काम को लेकर पैसे की मांग कर रहे थे। इसके लिए पार्षदों ने 20 से 30 लाख रुपये तक की मांग की।

भाजपा और आप के इन पार्षदों पर की गयी कार्रवाई

भ्रष्टाचार के मामले में जिन पार्षदों पर कार्रवाई हुई है उनमें भाजपा के अतुल कुमार गुप्ता, राजू राणा(मंगोलपुरी की पार्षद राधा देवी के पति) अमरलता सांगवान, शेर सिंह हैं। वहीं आप के राम नारायण भारद्वाज, रिंकू माथुर और अभिषेक आजाद (निमड़ी कालोनी की पार्षद नीतू आजाद के पति) शामिल हैं।

भाजपा बोली- भ्रष्टाचार से नहीं होगा समझौता

खुलासे के बाद दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसको लेकर कहा है कि पार्टी भ्रष्टाचार से किसी तरह का समझौता नहीं करेगी। जिन चार पार्षदो पर घूसखोरी के आरोप लगे हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से निकाला गया है। उन्होंने कहा भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा की नीति साफ है। सिर्फ आरोप लगने से ही भाजपा ने उन पार्षदों को बाहर कर दिया है। इस आगे इस स्टिंग के तथ्यों की पड़ताल कर रहे हैं।

भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं : आप

वहीं दूसरी ओर आप दिल्ली नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन से निकली है। ऐसे में किसी भी तरह का भ्रष्टाचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। स्टिंग आपरेशन में दिखाए गए तीनों पार्षदों को आप बिना किसी देरी के पार्टी से बाहर करती है। उम्मीद है इस मामले में जांच एजेंसी लउ तथ्यों को उजागर करेगी और दोषियों को सजा दिलवाएगी।

Next Story