Begin typing your search above and press return to search.
गुजरात चुनाव 2022

सियासी समर में हर जगह टांग अड़ाने वाले असदुद्दीन ओवैसी की भारी फजीहत, गुजरात में NOTA से भी कम मिले वोट

Janjwar Desk
8 Dec 2022 9:34 AM GMT
सियासी समर में हर जगह टांग अड़ाने वाले असदुद्दीन ओवैसी की भारी फजीहत, गुजरात में NOTA से भी कम मिले वोट
x
Gujarat Election Result 2022 : एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin owaisi ) ने बड़े पैमाने पर प्रचार करते हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कई जनसभाएं की थी लेकिन गुजरात की जनता ने उनको नकार दिया।

Gujarat Election Result 2022 : इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम ऐतिहासिक और चौंकाने वाला रहा। कुल 182 विधानसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी 157 पर आगे है। इस बीच एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asaduddin owaisi ) के लिए चिंता बढ़ाने वाली और फजीहत करने वाली खबर यह है कि उन्हें नोटा ( NOTA ) से भी कम वोट अभी तक मिले है। यह एक तरह से ओवैसी के लिए एक सियासी खबर है कि वो हर जगह टांग अड़ाने वाली अपनी फितरत से दूर रहें। जब जनता उन्हें नहीं चाहती तो फिर हर जगह रायता फैलाने का क्या मतलब।

कई सीटों का परिणाम भी आ चुका है. रुझानों में बीजेपी को बंपर जीत मिल रही है. बीजेपी ( BJP ) गुजरात में 150 का आंकड़ा पार करती दिख रही है. जबकि कांग्रेस 20 से भी कम सीटों पर सिमटती नजर आ रही है. आम आदमी पार्टी को भी गुजरात में कोई खास सफलता नहीं मिली है. इन सबके के बीच असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एआईएमआईएम की स्थिति और भी बुरी है.

गुजरात ( Gujrat ) में अब तक के रुझानों में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी का खाता तक नहीं खुला है। यहां तक कि एआईएमआईएम को केवल 0.33 प्रतिशत वोट मिले हैं जोकि नोटा से भी कम हैं। जबकि एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने गुजरात में बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार किया था। उन्होंने स्लॉटर हाउस का मुद्दा जोर-शोर से उठाया था, लेकिन उसका कोई खास असर वहां के मतदाताओं पर नहीं दिख रहा है।

Gujarat Election Result 2022 : बता दें कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में 157 पर भाजपा आगे है और 78 प्रत्याशी विजयी घोषित किए जा चुके हैं। कांग्रेस ( Congress ) के 16 प्रत्याशी आगे है और तीन प्रत्याशी विजेता घोषित किए गए हैं। आप के पांच प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इनमें से को विजेता घोषित किया जा चुका है। चार सीटों पर अन्य प्रत्याशी आगे हैं, इनमें से दो को विजेता घोषित किया जा चुका है।

Next Story

विविध