Begin typing your search above and press return to search.
आजीविका

भाजपाई सांसद निरहुआ जब कह चुके हैं एयर कंपनियां नहीं आना चाहतीं आजमगढ़ उपजिलाधिकारी फिर क्यों करा रहे एयरपोर्ट का निरीक्षण

Janjwar Desk
17 July 2023 6:18 AM GMT
भाजपाई सांसद निरहुआ जब कह चुके हैं एयर कंपनियां नहीं आना चाहतीं आजमगढ़ उपजिलाधिकारी फिर क्यों करा रहे एयरपोर्ट का निरीक्षण
x

आजमगढ़ भाजपा सांसद निरहुआ हेट स्पीच file photo

Azamgarh News : खिरियाबाग में 286 दिन से एयरपोर्ट के खिलाफ और जबरन जमीन कब्जाये जाने के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने चेतावनी दी है कि शासन—प्रशासन उनकी बात नहीं मानेगा तो अब आजमगढ़ के गांव गांव में चौपाल और पंचायत का आयोजन किया जायेगा....

Azamgarh news : आजमगढ़ के खिरिया बाग में 285वें दिन भी किसानों—मजदूरों का धरना जारी रहा। धरनारत किसानों मजदूरों ने कहा कि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही आजमगढ़ में गांव गांव चौपाल लगा रहे हैं और खिरिया बाग में किसान 9 महीने से धरने पर बैठे हैं। किसानों की मांग है कि सरकार अगर नहीं मानेगी तो आजमगढ़ में गांव गांव चौपाल लगाई जाएगी और किसान पंचायत की जाएगी।

सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ जब कह चुके हैं कि एयरपोर्ट बहुत छोटा है, जिससे उड़ान नहीं हो सकती तो अब किस आधार पर एयरपोर्ट अथॉरिटी पत्र भेज रही है। सांसद निरहुआ जब कह चुके हैं कि एयर कंपनियां नहीं आना चाहती तो क्यों फिर उपजिलाधिकारी एयरपोर्ट का निरीक्षण कर रहे हैं।

एयरपोर्ट भाजपा के नेताओं का पिकनिक स्पॉट बन गया है। यह हाल उस परियोजना का है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आजमगढ़ को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना का सरकार दावा करती है। सरकार के नेताओं के परस्पर विरोधी बयान भ्रटाचार की तरफ भी इशारा करता है।

गौरतलब है कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के खिलाफ आंदोलनरत किसानों—मजदूरों ने जिलाधिकारी आज़मगढ़ से 30 दिसंबर 2022 को जिलाधिकारी कार्यालय में वार्ता करते हुए पूछा तो बताया गया कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए 670 एकड़ जमीन अधिग्रहित करने के लिए सर्वे किया गया है। जब आंदोलनकारियों ने कहा हम जमीन-मकान नहीं देना चाहते तो सर्वे का क्या औचित्य और हमसे शासन-प्रशासन ने इस बारे में कभी कोई बात नहीं कि और 12-13 अक्टूबर 2022 की दिन और रात में राजस्वकर्मी भारी पुलिस बल के साथ सर्वे करने लगे और ग्रामीण महिलाओं-बुजुर्गों को मारा-पीटा और दलित महिलाओं को जातिसूचक-महिला विरोधी गालियां भी दीं। जब जमीन नहीं देना चाहते तो सर्वे का क्या औचित्य और कोई सर्वे नहीं हुआ। इसी के बाद से किसानों मजदूरों ने खिरियाबाग में आंदोलन शुरू कर दिया था।

धरने पर अवधेश यादव, रवींद्र यादव, संदीप यादव, सुनीता, मीना, नंदलाल यादव, प्रेम चंद, आत्मा राम, रामचंद्र यादव, प्रमोद, संदीप उपाध्याय, जटाशंकर, हरिवंश यादव, शशिकांत, नीलम, किस्मती, फूलमती, सुनील, सीता यादव, अजय यादव, बिंदु यादव आदि मौजूद रहे।

Next Story

विविध