Top
संस्कृति

सुशांत सिंह राजपूत केस : मुंबई पुलिस की जांच लगभग पूरी, अब तक ये बातें सामने आईं

Janjwar Desk
14 July 2020 10:31 AM GMT
सुशांत सिंह राजपूत केस : मुंबई पुलिस की जांच लगभग पूरी, अब तक ये बातें सामने आईं
x
बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है। अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शनिवार को जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने फॉरेंसिक टीम के सदस्यों से मुलाकात की है...

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है। अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शनिवार को जांच करने वाले मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने फॉरेंसिक टीम के सदस्यों से मुलाकात की है। पुलिस अब इस मामले की जांच के आखिरी चरण में है। पुलिस अधिकारियों ने फॉरेंसिक टीम के पांस सदस्यों से अलग-अलग मुलाकात की है।

सूत्रों के अनुसार, दो हफ्ते के अंदर फॉरेंसिक विभाग अपनी अंतिम रिपोर्ट मुंबई पुलिस को सौंप देगा। इस मामले में अभी तक 35 लोगों से पूछताछ हो चुकी है। अगर जरूरत पड़ी तो अगले 15-20 दिनों में और लोगों से भी पूछताछ की जा सकती है। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के सदस्यों से मुलाकात कर ये तय किया है कि अब जल्द ही अंतिम रिपोर्ट सौंप दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक, कई लोगों से पूछताछ करने के बाद और पूरी डॉक्टरी कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसा पता नहीं चला है, जिसे 'सनसनीखेज' कहा जा सके।

पुलिस ने बीते हफ्ते इस मामले में सलमान खान की पूर्व टैलेंट मैनेजर रेशमा शेट्टी से पूछताछ की थी। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने रेशमा शेट्टी से पांच घंटे पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। सेलिब्रिटी मैनेजर रेशमा शेट्टी इंडस्‍ट्री की एक फेमस टैलेंट मैनेजर हैं और मैट्रिक्स कंपनी की प्रमुख हैं। रेशमा शेट्टी बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ, आलिया भट्ट और एक्टर अक्षय कुमार के साथ काम करती हैं। इसके अलावा प्रमुख सेलिब्रिटी विज्ञापन डील भी वही हैंडल करती हैं। इसी हफ्ते बॉलीवुड के फिल्म न‍िर्देशक संजय लीला भंसाली से भी पूछताछ की गई थी।

बता दें अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन को आज एक महीना पूरा हो गया है। वह बीते महीने 14 जून को अपने बांद्रा स्थित घर में मृत पाए गए थे, जिसके बाद कहा गया कि सुशांत ने आत्महत्या की है। उनके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, जिससे उनकी मौत के असल कारण का पता चल सके। पोस्टमार्टम, विसरा रिपोर्ट और प्राथमिक जांच में कहा जा रहा है कि सुशांत ने आत्महत्या की है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण asphyxia बताया गया है। इसका मतलब ये है कि शरीर में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन ना मिलने के कारण उनकी मौत हुई है। मुंबई पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है। बेशक पोस्टमार्टम और विसरा रिपोर्ट के आधार पर ऐसा कहा जा रहा है कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के बाद दम घुटने की वजह से हुई है, लेकिन अभी तक उनकी मौत का असल कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। सुशांत के जानने वाले कुछ लोगों का कहना है कि वह बीते कुछ महीनों से डिप्रेशन में थे और उनका इलाज चल रहा था।

हालांकि कई सेलिब्रिटी और सुशांत के फैंस इस बात को मानने के लिए तैयार ही नहीं हैं कि वो आत्महत्या कर सकते हैं। ये सभी लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत को न्याय दिलाने के लिए मुहिम शुरू की है। सुब्रमण्यम स्वामी ने सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की मांग की है और इसके लिए उन्होंने एक वकील भी नियुक्त किया है। इशकरण सिंह भंडारी इस मामले को देख रहे हैं और सीबीआई जांच के लिए प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं।

Next Story

विविध

Share it