हाशिये का समाज

Bhopal honour killing : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने दुष्कर्म के बाद घोंटा बेटी का गला

Janjwar Desk
16 Nov 2021 7:03 AM GMT
Bhopal honour killing : प्रेम विवाह से नाराज पिता ने दुष्कर्म के बाद घोंटा बेटी का गला
x

पिता कमल ने सामाजिक बदनामी से परेशान होकर बेटी की हत्या की।

Bhopal honour killing : भोपाल में ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सातने आया है। ​​​​​​लव मैरिज से गुस्साए बाप ने मां बन चुकी बेटी से जंगल में रेप किया और उसके बाद गला घोंटकर मार डाला।

Bhopal honour killing : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के पास समसगढ़ के जंगल में बीते रविवार को एक महिला और 8 महीने के बच्चे शव मिलने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। महिला की हत्या उसके ही 55 साल के पिता ने की है। बेटी की लव मैरिज से पिता काफी नाराज चल रहा था। बदनामी से परेशान पिता ने ऑनर किलिंग की घटना को अंजाम दिया। गला घोंटने से पहले उसने बेटी से कहा - तूने भागकर शादी की थी। तेरे कारण हम समाज में कहीं मुंह दिखाने लायक नहीं रहे। इसलिए अब तेरी भलाई इसी में है अब मर जा।

पिता ने बड़ी बेटी को दी थी इसकी जानकारी

इसके बाद हत्यारोपी पिता ने 25 साल की बेटी से दुष्कर्म किया और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। आरोपी पिता बेटी को मृत पोते का शव दफनाने के बहाने जंगल में ले गया था। यह घटना दिवाली के दूसरे दिन की है। पुलिस ने आरोपी पिता और बेटे को गिरफ्तार कर लिया। घटना के बाद आरोपी ने बड़ी बेटी को भी हत्या के बारे में बता दिया था।

पिता ने कबूल की हत्या की बात

ताजा अपडेट के मुताबिक रातीबढ़ पुलिस को रविवार दोपहर समसगढ़ के जंगलों में एक महिला और बच्चे का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। थाना पुलिस ने हुलिए के आधार पर कुछ लोगों को शिनाख्त के लिए बुलाया। इसके बाद महिला की पहचान बिलकिसगंज निवासी 25 साल की युवती के रूप में हुई। टीआई सुधेश तिवारी ने बताया कि इसी आधार पर जब जांच आगे बढ़ाने पर इस मामले में मृतक के पिता कमल ने हत्या करने की बात कबूल कर ली। पिता ने बताया कि वह खेती करता है। बेटी ने करीब एक साल पहले समाज से बाहर एक लड़के से लव मैरिज की थी।

बाप ने ऐसे दिया घिनौने काम को अंजाम

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान कमल ने बताया कि वह रायपुर अपने पति के साथ भाग गई थी। उसके बाद से ही उनकी समाज में जगहंसाई हुई। तभी से वह बेटी से बदला लेने की फिराक में था। दीपावली के दिन रातीबढ़ में रहने वाली बड़ी बेटी ने फोन पर बताया कि छोटी बहन अपने 8 महीने के बच्चे के साथ घर पर आई थी। उसके बेटे की मौत हो गई है। इसके बाद हम घर पहुंचे। मेरे साथ मेरा बेटा भी था। मैंने छोटी बेटी से कहा कि अब शव को रखने का कोई मतलब नहीं है। उसे हम दफना देते हैं। इसके बाद मैं बेटे के साथ बेटी और उसके बेटे को बाइक पर समसगढ़ के जंगल ले आए।

बाप बेटे ने मिलकर हत्या को दिया अंजाम

हत्यारोपी आरोपी कमल ने बताया कि उसने बेटे को सड़क पर खड़ा कर दिया। वह बेटी और पोते के शव को जंगल के अंदर एक नाले के पास ले गया। वह बहुत गुस्से में था। उसने बेटी से पूछा कि एक बार बता दे कि उसने भागकर शादी क्यों की। बेटी कुछ नहीं बोली। फिर मैंने कहा कि तूने इसलिए शादी की है... चल मैं भी तुझे यही देता हूं। रेप करने के बाद मैंने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। दोनों के शव नाले में फेंककर बेटे के साथ घर आ गया। घटना के बाद बड़ी बेटी को भी बता दिया था कि छोटी को मार दिया है।

Next Story

विविध