हाशिये का समाज

Gujrat News : ट्रेन में वडोदरा की कॉलेज गर्ल का लटका मिला था शव, नए खुलासे में दुष्कर्म की आशंका जताई गई

Janjwar Desk
14 Nov 2021 6:01 PM GMT
Delhi Crime News : 14 वर्षीय लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या, दरिंदों ने बोरी में छुपाया शव, 1 गिरफ्तार
x

(14 वर्षीय लड़की की गैंगरेप के बाद हत्या ) प्रतीकात्मक तस्वीर

Gujrat News : दक्षिणी गुजरात के नवसारी जिले की रहने वाली और वडोदरा में एक गैर-सरकारी संगठन के साथ काम करने वाली कॉलेज की एक छात्रा का शव 4 नवंबर को वलसाड में गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के एक डिब्बे में लटका पाया गया था।

Gujrat News : गुजरात (Gujrat) के वडोदरा में एक ट्रेन में संदेहजनक स्थिति में मृत पाई गई युवती के साथ दुष्कर्म किए जाने की आशंका जताई जा रही है। यह आशंका खुद पुलिस की ओर से प्रकट की गई है।

वडोदरा पुलिस (Vadodara Police) ने रविवार, 14 नवम्बर 2021 को कहा कि उसे संदेह है कि इस महीने की शुरुआत में गुजरात के वलसाड में 18 वर्षीय जिस युवती का शव ट्रेन के डिब्बे में लटका हुआ पाया गया था, उसके साथ उस समय दुष्कर्म हुआ था, जब वह अपने छात्रावास लौट रही थी।

बता दें कि दक्षिणी गुजरात के नवसारी जिले (Navasari) की रहने वाली और वडोदरा में एक गैर-सरकारी संगठन के साथ काम करने वाली कॉलेज की एक छात्रा का शव बीते 4 नवंबर को वलसाड में गुजरात क्वीन एक्सप्रेस के एक डिब्बे में लटका पाया गया था।

उस वक्त रेलवे पुलिस ने हादसे की वजह से मौत होने का मामला दर्ज किया था। युवती वडोदरा के एक हॉस्टल में रहती थी।

वहीं, आज रविवार को पुलिस ने कहा कि युवती द्वारा लिखी गयी एक डायरी के आधार पर यह पता लगाने के लिए जांच शुरू की गई है कि क्या उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया था। डायरी में उसने वडोदरा में एक ऑटो-रिक्शा में दो आरोपी व्यक्तियों द्वारा अपहरण करने, आंखों पर पट्टी बांधकर एक सुनसान जगह पर ले जाने का उल्लेख किया था।

पुलिस महानिरीक्षक सीआईडी (अपराध एवं रेलवे) सुभाष त्रिवेदी ने रविवार को मीडिया को बताया है कि राज्य सरकार ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। अधिकारियों को यह पता लगाने के लिए जांच करने का निर्देश दिया है कि क्या युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। उन्होंने अधिकारियों को दोषियों को पकड़ने का निर्देश दिया है।

उन्होंने कहा, "वडोदरा शहर पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला और रेलवे पुलिस के कर्मियों को मिलाकर लगभग 25 अलग-अलग टीम का गठन किया गया है और लगभग 450 सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया है।"

त्रिवेदी ने कहा, ''वडोदरा शहर की पुलिस, रेलवे पुलिस, अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा, सभी अलग-अलग टीम में मिलकर काम कर रहे हैं और कर्नाटक जैसे अन्य राज्यों में भी जांच की जा रही है।"

पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस कॉल डेटा रिकॉर्ड की भी जांच कर रही है, इलेक्ट्रॉनिक निगरानी कर रही है और अपराधियों को पकड़ने के लिए खुफिया जानकारी का उपयोग कर रही है।

बता दें कि गुजरात क्वीन ट्रेन 4 नवंबर की सुबह वलसाड रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। इसके बाद ट्रेन की सफाई कर रहे एक सफाईकर्मी ने फंदे से लटकता युवती का शव देखा और वलसाड के स्टेशन मास्टर और जीआरपी टीम को सूचना दी।

वलसाड जीआरपी की जांच में मृतका के पास से ट्रेन का टिकट नहीं मिला था। हालांकि, उसके पास मिले मोबाइल फोन से पुलिस ने उसके परिवार से संपर्क कर लिया था। इसके बाद मालूम हुआ की मृतका वलसाड में रहती थी और वडोदरा के एक कॉलेज की फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट थी। वडोदरा में वह गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी।

Next Story

विविध