हाशिये का समाज

Hyderabad Horror Killing Repeat in Gujarat : राजकोट में मुस्लिम युवती से प्यार की कीमत सजा ए मौत

Janjwar Desk
12 May 2022 7:00 AM GMT
Hyderabad Horror Killing Repeat in Gujarat : राजकोट में मुस्लिम युवती से प्यार की कीमत सजा ए मौत
x

Hyderabad Horror Killing Repeat in Gujarat : राजकोट में मुस्लिम युवती से प्यार की कीमत सजा ए मौत

Hyderabad Horror Killing Repeat in Gujarat : राजकोट में सुमैया के भाई और परिवार के सदस्यों ने मिथुन ठाकुर को केवल इसलिए पीट-पीटकर मार डाला कि उसने मुस्लिम युवती से प्यार करने की जुर्रत की थी।

Hyderabad Repeat in Gujarat : गुजरात ( Gujrat ) के राजकोट ( Rajkot ) से हैदराबाद में मजहब के आधार पर नागराजू की हत्या जैसा मामला सामने आया है। दिल दहला देने वाली घटना एक 22 वर्षीय युवक की प्रेम कहानी का अंत भी नागराजू की तरह निर्मम और दर्दनाक हत्या के साथ हुआ। राजकोट ( Rajkot Crime News ) मामले में सुमैया के भाई और परिवार के सदस्यों ने मिथुन ठाकुर ( Mithun Thakur ) को केवल इसलिए पीट-पीटकर मार डाला कि उसने मुस्लिम युवती से प्यार करने की जुर्रत की थी।

बता दें कि हैदराबाद में मुस्लिम धर्म की लड़की से शादी करने पर दलित नागराजू की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला अभी भी शांत नहीं हुआ था कि अब गुजरात के राजकोट से उसी तरह का एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 22 वर्षीय युवक की प्रेम कहानी का अंत भी निर्मम हत्या के साथ हुआ।

प्रेमी को न बचा पाने पर सोमैया ने काट ली हाथ कीनसें

राजकोट ( Rajkot Murder case ) में मुस्लिम लड़की से शादी करने पर सुमैया के भाई और परिवार के सदस्यों ने मिथुन ठाकुर को पीट-पीट कर मार डाला। सुमैया जब अपने प्रेमी को नहीं बचा पाई तो उसने अपने हाथ की नस काट ली। हालांकि, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी जान बच गई। ताजा अपडेट के मुताबिक स्थानीय फैक्ट्री में काम करने वाले बिहार के मूल निवासी मिथुन ठाकुर और 18 साल की लड़की सुमैया कादिवार पिछले कुछ महीनों से रिलेशनशिप में थे। वे जंगलेश्वर मेन रोड स्थित राधा कृष्ण सोसाइटी में उसी मोहल्ले में रहते थे। सोसाइटी में रहने के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के संपर्क में आ आये। उनकी मुलाकात के बाद प्यार परवान चढ़ता गया और उन्होंने शादी करने का फैसला किया।

साकिर ने दोस्तों के साथ की मिथुर ठाकुर की हत्या

Hyderabad Repeat in Gujarat : बीते सोमवार को मिथुन ठाकुर ने सुबह 10 बजे सुमैया को उसके मोबाइल फोन पर कॉल किया लेकिन उसके भाई साकिर ने कॉल का जवाब दिया। उसने ठाकुर को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और दोनों के बीच तीखी बहस छिड़ गई। साकिर उसे सुमैया से दूर रहने की धमकी दे रहा था। साकिर ने धमकी पर अमल करते हुए तीन अज्ञात व्यक्ति मिथुन के घर गया और उसकी बेरहमी से पिटाई की। पड़ोसियों में से एक ने उसे घर में बेहोश पड़ा देखा और उसे राजकोट सिविल अस्पताल ले गया। जहां से उसे गंभीर चोटों और ब्रेन हेमरेज के साथ अहमदाबाद रेफर कर दिया गया। ठाकुर ने बुधवार को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में दम तोड़ दिया। बुधवार को सुमैया को जब उसकी मौत की जानकारी हुई तो उसने भी कलाई काट कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। बुधवार को सुमैया को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से आनर किलिंग के इस मामले का खुलासा हुआ।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध