हाशिये का समाज

Lakhimpur Kheri kand : दलित नाबालिगों से दुष्कर्म और हत्या के मामले पुलिस ने किया सीन रेक्रिएट, आरोपियों ने बताया - कैसे दिया वारदात को अंजाम

Janjwar Desk
22 Sep 2022 7:47 AM GMT
Lakhimpur Kheri kand : दलित नाबालिगों से दुष्कर्म और हत्या के मामले पुलिस ने किया सीन रेक्रिएट, आरोपियों ने बताया - कैसे दिया वारदात को अंजाम
x

Lakhimpur Kheri kand : दलित नाबालिगों से दुष्कर्म और हत्या के मामले पुलिस ने किया सीन रेक्रिएट, आरोपियों ने बताया - कैसे दिया वारदात को अंजाम

Lakhimpur Kheri kand : लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके के गांव की दो नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या के मामले में रिमांड पर लिए गए चार मुख्य आरोपियों के साथ एसआईटी बीते बुधवार को घटनास्थल पर पहुंची, आरोपियों से पूछा गया कि दुष्कर्म कहां हुआ था और दुष्कर्म के बाद हत्या कहां की गई और शव को पेड़ तक कैसे ले जाया गया और किस तरह बांधकर लटकाया गया...

Lakhimpur Kheri kand : लखीमपुर खीरी के निघासन इलाके के गांव की दो नाबालिग बहनों की रेप के बाद हत्या के मामले में रिमांड पर लिए गए चार मुख्य आरोपियों के साथ एसआईटी बीते बुधवार को घटनास्थल पर पहुंची। सुबह जेल से उनको लेकर निघासन एसआईटी ने पहले उनसे कोतवाली में गहन पूछताछ की। यहां से उनको घटनास्थल पर ले जाया गया। जहां उस दिन जो कुछ भी हुआ था, उसे दोबारा दोहराने की कवायद की गई। घटनास्थल दिखा कर आरोपियों से पूछा गया कि दुष्कर्म कहां हुआ था और दुष्कर्म के बाद हत्या कहां की गई और शव को पेड़ तक कैसे ले जाया गया और किस तरह बांधकर लटकाया गया।

घटनास्थल पर आरोपी के साथ सीन किया रीक्रिएट

दो सगी बहनों से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने घटनास्थल पर चार आरोपियों को लेकर जाकर सीन रीक्रिएट किया। रिमांड पर लिए गए आरोपियों जुनैद, छोटू, आरिफ, हाफिजुर रहमान के सामने पुतला बनाकर घटना दर्शाई गई और उनसे पूछताछ की गई। वहां पर करीब 46 मिनट तक ट्रायल किया गया।

बाइक से नापी घटनास्थल की दूरी

इस दौरान किसी को भी नहीं जाने दिया गया। थाने में तैनात सिपाही राजेश ने बाइक से घटनास्थल की दूरी नापी। लालपुर रोड से घटनास्थल तक करीब 300 मीटर की दूरी निकली। वहां ट्रायल करने के बाद आरोपियों को थाने लेकर वापस आ गए। सीओ संजय नाथ तिवारी और प्रभारी निरीक्षक चंद्रभान का कहना है कि पूरी घटना की जानकारी एसपी ही देंगे। फिलहाल इस मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

इस दौरान पुलिस को जांच के दौरान घटनास्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर एक सिम कार्ड का ऊपरी हिस्सा पड़ा मिला है। पुलिस इसे जांच के लिए भेजने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर लोगों में विभिन्न चर्चाएं हो रही हैं।

सीन रीक्रिएट करने के लिए बनाए गए लड़कियों के पुतले

घटना के रूपांतरण के लिए एसआईटी ने सब इंतजाम किए थे। एक बाइक लाई गई। साथ ही दोनों लड़कियों के संभावित वजन के दो पुतले तैयार किए गए। पुलिस ने बाइक पर उन पुतलों को उस जगह तक पहुंचाया। जिससे मालूम हो कि घटना के दौरान बाइक कहां खड़ी थी। चारों आरोपियों के साथ तमाम सिपाहियों के जरिए सीन दोहराया गया।

वारदात का चार्जशीट में बारीकी से करेंगे उल्लेख

सीन रिक्रिएशन में यह साफ हो गया कि कौन आरोपी लड़कियों को लेकर पहुंचा। कौन आरोपी कितनी देर बाद घटनास्थल पर पहुंचा। किस आरोपी ने रेप किया और किस आरोपी ने गला दबाया। आरोपियों ने मिलकर किस तरह शव पेड़ पर लटकाया। घटना को अंजाम देने के बाद वह किधर से भागे। इसका पुलिस चार्जशीट में बारीकी से उल्लेख करेगी। रीक्रिएशन के समय पुलिस ने एक नक्शा भी तैयार किया है। यह नक्शा भी चार्जशीट के साथ कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Next Story

विविध