Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

किसान नेता योगेंद्र यादव आएंगे आजमगढ़ किसान मजदूर आंदोलन में आंदोलनकारियों का करेंगे समर्थन

Janjwar Desk
30 May 2023 1:24 PM GMT
किसान नेता योगेंद्र यादव आएंगे आजमगढ़ किसान मजदूर आंदोलन में आंदोलनकारियों का करेंगे समर्थन
x
ग्रामीणों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को अनसुना करके औद्योगिक पार्क निर्माण करने की हवा हवाई सूचनाएं जारी कर रही है. सरकार को जान लेना चाहिए अगर किसान जमीन नहीं देगा तो उसकी सहमति के बगैर जबरन जमीन नहीं ले सकते.....

आजमगढ़/अंडिका बाग। जन आंदोलन का राष्ट्रीय समन्वय (एनएपीएम) के राष्ट्रीय समन्वयक किसान नेता राजीव यादव ने बताया कि आजमगढ़ के किसान नेताओं के एक दल ने स्वराज अभियान के संस्थापक किसान नेता योगेंद्र यादव जो कि वाराणसी आए हुए थे, से मुलाकात करके खिरिया बाग और अंडिका बाग में चल रहे किसान मजदूर आंदोलन के बारे में विस्तार से वार्ता की.

दिल्ली के ऐतिहासिक किसान आंदोलन के नेता योगेंद्र यादव अगस्त में आजमगढ़ में चल रहे किसान मजदूर आंदोलन के समर्थन में आएंगे. योगेंद्र यादव ने आजमगढ़ के किसानों मजदूरों की लड़ाई को महत्वपूर्ण कहते हुए कहा कि पूर्वांचल के किसानों के इस आंदोलन ने आशा दिलाई है.

पूर्वांचल का छोटा किसान फसलों के दामों को लेकर संगठित हुआ तो पश्चिमी यूपी, हरियाणा, पंजाब के किसानों समेत पूरे देश के किसान आंदोलन को व्यापकता मिलेगी. इस मुलाकात में पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव, खिरिया बाग के किसान नंदलाल यादव, अधिवक्ता विनोद यादव, सामाजिक न्याय नेता राजेंद्र यादव, किसान नेता अवधेश यादव शामिल रहे.

पूर्वांचल किसान यूनियन महासचिव वीरेंद्र यादव के नेतृत्व में अंडिका बाग में 70वें दिन किसान मजदूर धरने पर बैठे. ग्रामीणों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को अनसुना करके औद्योगिक पार्क निर्माण करने की हवा हवाई सूचनाएं जारी कर रही है. सरकार को जान लेना चाहिए अगर किसान जमीन नहीं देगा तो उसकी सहमति के बगैर जबरन जमीन नहीं ले सकते.

धरने में किसान नेता वीरेंद्र यादव, कौशल्या, मेवाती, गीता, विद्या, मिथलेश, जय प्रकाश, मुस्कान, श्वेता, रत्न गंगा, मदन लाल आदि शामिल रहे.

Next Story