Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

The Kashmir Files को देख डिस्टर्ब होने वाले Nadav Lapid का IFFI के 3 अन्य जूरी मेंबर्स ने किया समर्थन

Janjwar Desk
4 Dec 2022 5:24 PM GMT
The Kashmir Files को देख डिस्टर्ब होने वाले Nadav Lapid का IFFI के 3 अन्य जूरी मेंबर्स ने किया समर्थन
x
The Kashmir Files : फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स क़ो लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को अश्लील व प्रोपेगेंडा वाली फ़िल्म बताने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी हेड नदाव लापिड (Nadav Lapid) का तीन अन्य जूरी मेंबर्स ने सपोर्ट किया है।

The Kashmir Files : फ़िल्म द कश्मीर फाइल्स क़ो लेकर शुरू हुआ विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को अश्लील व प्रोपेगेंडा वाली फ़िल्म बताने वाले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी हेड नदाव लापिड (Nadav Lapid) का तीन अन्य जूरी मेंबर्स ने सपोर्ट किया है। जूरी सदस्यों का कहना है कि, जूरी मेंबर्स ने फिल्म को राजनीतिक नजरिए से नहीं बल्कि कला के नजरिए से देखा था और इसी नजरिए से टिप्पणी भी की थी।

IFFI की जूरी का हिस्सा रहीं BAFTA (ब्रिटिश एकेडमी आफ फिल्म एंड टेलिविजन आर्ट्स) के विजेता जिनको गोतो (Jinko Gotoh) ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट जारी कर कहा कि वह और उनके दो अन्य साथी जूरी मेंबर नदाव लाफिड के उस बयान के साथ खड़े हैं जो उन्होंने द कश्मीर फाइल्स को लेकर IFFI की क्लोजिंग सेरिमनी में दिया था।

लेपिड के समर्थन में आए ये लोग

बयान में आगे लिखा है,' हमने द कश्मीर फाइल्स को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखा था लेकिन यह देखकर दुख हो रहा है कि IFFI के प्लेटफार्म को राजनीति के लिए यूज किया जा रहा है और नदाव (Nadav Lapid) पर व्यक्तिगत हमले किए जा रहे हैं'। आपको बता दें कि जिनको गोतो के अलावा जिन दो अन्य जूरी मेंबर ने नदाव लापिड का समर्थन किया है उनमें फ्रांस के डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर और फिल्म क्रिटिक जेवियर एंग्लो बर्टरन (Javier Angulo Barturen) और फ्रांस की फिल्म एडिटर, पास्कल चवेंस (Pascale Chavanve) शामिल हैं।

क्या कहा था नदाव लापिड ने?

गोवा में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के समापन समारोह में जूरी हेड इजरायली फिल्ममेकर नदाव लापिड ने कहा था कि हमें द कश्मीर फाइल्स जैसी अश्लील और प्रोपेगेंडा फिल्म को IFFI की आर्टिस्टिक कैटेगरी में देखकर दुख हो रहा है। नदाव के इस बयान पर भारत में इजरायल के राजदूत ने खुद माफी मांगी थी।

विवेक अग्निहोत्री का एलान

उधर द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने नदाव को चैलेंज दिया था कि अगर वह फिल्म के एक भी सीन को फेक साबित कर देंगे तो वह फिल्में बनाना छोड़ देंगे। इस पूरे विवाद के बाद विवेक अग्निहोत्री ने द कश्मीर फाइल्स का सीक्वल बनाने का भी ऐलान कर दिया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध