Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

एक्ट्रेस आयशा टाकिया के सपा नेता ससुर से कुरेले ग्रुप तक IT की 30 से ज्यादा ठिकानों पर रेड, 100 करोड़ से अधिक Tax चोरी का अनुमान

Janjwar Desk
16 Nov 2022 4:21 AM GMT
एक्ट्रेस आयशा टाकिया के सपा नेता ससुर से कुरेले ग्रुप तक IT की 30 से ज्यादा ठिकानों पर रेड, 100 करोड़ से अधिक Tax चोरी का अनुमान
x
Income Tax Raid: सलमान खान की वांटेड फेम अभिनेत्री आयशा टाकिया के ससुर व समाजवादी पार्टीके नेता अबू आजमी समेत उनके करीबियों पर Income Tax की छापेमारी हुई है। टीम ने लखनऊ और मुंबई के तीस से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की...

Income Tax Raid: सलमान खान की वांटेड फेम अभिनेत्री आयशा टाकिया के ससुर व समाजवादी पार्टीके नेता अबू आजमी समेत उनके करीबियों पर Income Tax की छापेमारी हुई है। टीम ने लखनऊ और मुंबई के तीस से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के पीछे की वजह सपा के पूर्व महासचिव रहे गणेश गुप्ता की पत्नी आभा गुप्ता बताई जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग कई दिनों से अबू आजमी से जुड़े लोगों और उनकी कंपनियों के ट्रांजेक्शन पर नजर रख रही थी।

बता दें कि अबु आसिम आजमी का निवास और कार्यालय एक ही इमारत में बना हुआ है। अबू आजमी (Abu Azmi) महाराष्ट्र समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। जांच दल पहले सपा नेता आजमी के करीबी गणेश गुप्ता व उनकी पत्नी आभा गुप्ता के कमल हवेली ऑफिस में पहुँचा था। छापे की कार्रवाई यूपी के कानपुर, वाराणसी के अलावा कोलकाता, दिल्ली और मुंबई में भी चली। आयकर विभाग को बड़ी मात्रा में ट्रांजेक्शन की जानकारी मिली थी।

बताया जा रहा कि आयकर विभाग को अबू आसिम आजमी द्वारा की गई काली कमाई को अपने सहयोगी और करीबियों के जरिए शेल कंपनियों में निवेश की जानकारी मिली थी। Income Tax की टीम ने वाराणसी में शराब कारोबारी दिलीप जायसवाल, कपड़ा कारोबारी अनीस सहित अबू आसिम का कारोबार देखने वाले गणेश गुप्ता की पत्नी आभा गुप्ता और योगेंद्र चंद्र कुरेले के ठिकानों पर छापे मारे हैं।


सूत्रों की माने तो Income Tax की टाम का अनुमान है कि इन लोगों ने मिलकर 100 करोड़ से अदिक की टैक्स चोरी की है। फिलहाल आयकर की कार्रवाई जारी है। इस ग्रुप से जुड़े लोगों के कंप्यूटर हार्ड डिस्क, लैपटॉप और अन्य अहम दस्तावेज बरामद किये हैं। सभी बरामद दस्तावेजों की गहनता से पड़ताल की जा रही है।

कुरेले ग्रुप में छापेमारी

कानपुर में SNK गुटखा बनाने वाली कंपनी कुरेले ग्रुप में भी छापेमारी हुई। साथ ही इससे जुड़ी दिल्ली कुरेले रियल स्टेट कारोबार के ठिकानों पर भी कार्रवाई की गई है। आईटी की टीम छापेमारी के दौरान कुरेले ग्रुप के सारे दस्तावेजों की जांच कर रही है। बता दें कि ये कार्रवाई वाराणसी से मिले सब्जी मसाला कारोबारी के लिंक के आधार पर हुई है।

आयकर अधिकारियों ने योगेंद्र चंद्र कुरेले (YC Kurele) और चंचल कुरेले (Chanchal Kurele) के वीआईपी रोड स्थित बंगले और पनकी साइट-1 में KDM Foods pvt. ltd. (केडीएम फूड) नाम की सब्जी मसाला कंपनी कंपनी में छापेमारी की गई है। बता दें कि यह कंपनी आइडिया नाम से सब्जी मसाला, आटा, दाल, चावल, पापड़ व अचार का कारोबार करता है। कंपनी का नयागंज में ऑफिस है, साथ ही कानपुर देहात के बारा में किसान नाम से गुटखा व्यवसाय भी संचालित होता है।

Next Story

विविध