Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Udaipur horror : उदयपुर की घटना के बाद नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले भाजपाई खौफ में, नवीन जिंदल को भी मिल रही जान से मारने की धमकी

Janjwar Desk
29 Jun 2022 2:26 PM GMT
Udaipur horror : उदयपुर की घटना के बाद नुपूर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले भाजपाई खौफ में, नवीन जिंदल को भी मिल रही जान से मारने की धमकी
x

उदयपुर नृशंसता के बाद नुपूर शर्मा समर्थक भाजपा के पूर्व प्रवक्ता नवीन जिंदल समेत कई भाजपाइयों को मिल रही जान से मारने की धमकी

नवीन जिंदल का कहना है उदयपुर के टेलर मास्टर कन्हैयालाल की हत्या के वीडियो के साथ उन्हें तीन ई मेल मिले, जिसमें मुझे धमकी दी गई है कि इसी तरह का हश्र मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का भी होगा...

Udaipur horror : इस्लाम धर्म के प्रवर्तक मुहम्मद के खिलाफ नुपुर शर्मा की अपमानजनक टिप्पणी के बाद उसके समर्थन के मामले में राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड के बाद नया मोड़ आ गया है। दिल्ली सहित उत्तराखंड के कुछ लोगों ने अपने आप को धमकी दिए जाने का आरोप लगाते हुए सरकार से अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। ऐसे लोगों में भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली इकाई के पूर्व मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल भी शामिल हैं, जिन्होंने बुधवार 29 जून को अपनी और परिवार के सदस्यों की सुरक्षा की मांग करते हुए दावा किया कि जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक ट्वीट करने पर भारतीय जनता पार्टी से बर्खास्त हुए नवीन जिंदल का कहना है कि बुधवार 29 जून की सुबह उन्हें उदयपुर के टेलर मास्टर कन्हैयालाल की हत्या के वीडियो के साथ तीन ई मेल मिले, जिसमें मुझे धमकी दी गई है कि इसी तरह का हश्र मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का भी होगा। नवीन का दावा है कि मुझे पिछले एक महीने से सोशल मीडिया, फोन कॉल और मैसेज के जरिये लगातार धमकी मिल रही है। मैं कई बार इस संबंध में पुलिस आयुक्त सहित कई अधिकारियों को लिख चुका हूं। अपने ट्विटर हैंडल से यह सारी जानकारी सार्वजनिक करते हुए जिंदल ने धमकी भरे ई-मेल के स्क्रीन शॉट भी साझा किए हैं।

गौरतलब है कि नवीन जिंदल को पहले वाई प्लस सुरक्षा मिली हुई थी। गृह मंत्रालय द्वारा उनकी सुरक्षा का आकलन करने के बाद पिछले साल सितंबर में उनकी वाई प्लस सुरक्षा हटाते हुए उन्हें दो पुलिस कर्मियों की सुरक्षा पर्याप्त समझते हुए सुरक्षा के लिए दो जवान दिए गए हैं। जिंदल का कहना है कि उदयपुर की घटना के बाद वह वास्तविक खतरा महसूस कर रहे हैं। मैं पत्नी और मां के साथ रह रहा हूं। धमकी मिलने के बाद मैंने बच्चों को कहीं और स्थानांतरित कर दिया है। मुझे अकसर बाहर जाना होता है और तब कोई भी हादसा होने का खतरा रहता है।

दूसरी ओर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पक्ष में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने पर उत्तराखंड राज्य के हरिद्वार जनपद के रुड़की शहर के एक भाजपा नेता के मोबाइल पर जान से मारने के धमकी भरे कॉल आने पर भाजपा नेता ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को मामले में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार रुड़की स्थित आईआरआई कॉलोनी निवासी गौरव त्यागी भाजपा पश्चिमी मंडल उपाध्यक्ष हैं। बुधवार को गौरव त्यागी ने पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ गंगनहर कोतवाली पहुंचकर कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल से मुलाकात कर बताया कि कुछ समय पूर्व उन्होंने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पक्ष में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखी थी। यह पोस्ट करने के बाद से उनके मोबाइल पर धमकी भरे कॉल और मैसेज आ रहे हैं। कॉल और मैसेज करने वाले जान से मारने और गला काटने की धमकी दे रहे हैं। धमकी देने वाले अपने आप को पाकिस्तान, सउदी अरब, जिंबाबे, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि राज्यों का बता रहे हैं।

गौरव त्यागी ने कहा कि राजस्थान में युवक की हत्या के बाद से उसकी जान को भी खतरा बना हुआ है। इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी गौरव कौशिक, सागर गोयल, दीपक पांडेय, कवीश मित्तल, रजत गौतम, विवेक त्यागी, अनंत, मुकुल त्यागी आदि मौजूद रहे। उधर, कोतवाली प्रभारी ऐश्वर्य पाल ने बताया कि गौरव त्यागी की तहरीर के आधार पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धमकी देने के मामले में केस दर्ज कर जांच शुरु कर दी गई है।

Next Story

विविध