Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Agnipath Protest: BJP ने दे दी नीतीश सरकार को धमकी, जेडीयू ने बीजेपी पर किया पलटवार

Janjwar Desk
18 Jun 2022 5:11 PM GMT
Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन में रेलवे को हुआ था 259.44 करोड़ रूपए का नुकसान, 7 दिन में 2 हजार से अधिक ट्रेनें भी रद्द
x

Agnipath Scheme Protest : अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन में रेलवे को हुआ था 259.44 करोड़ रूपए का नुकसान, 7 दिन में 2 हजार से अधिक ट्रेनें भी रद्द

Agnipath Protest: अग्निपथ आंदोलन की जद में न सिर्फ बिहार में बीजेपी के कई जिला कार्यालय आ गए बल्कि डिप्टी CM रेणु देवी और राज्य बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर भी आगजनी की गई, अब इसी को लेकर पार्टी मुखर हो गई है...

Agnipath Protest: अग्निपथ योजना ( gnipath Scheme ) को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है. बिहार में विरोध की आग सबसे ज्यादा दिखाई दी है. राज्य में हिंसक प्रदर्शन में डिप्टी CM रेणु देवी ( Bihar Deputy CM Renu Devi ) और राज्य बीजेपी यूनिट के अध्यक्ष संजय जायसवाल के घरों को निशाना बनाया गया. कई जगह पार्टी के दफ्तरों को भी आग के हवाले किए जाने की खबरें सामने आईं. अब इसी को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और जेडीयू में ठन गई है.

शनिवार को बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ( Bihar BJP President Sanjay Jaiswal ) ने कहा कि ये सब प्रशासन के सामने हो रहा है, लेकिन वह सिर्फ मूकदर्शक बनी हुआ है. प्रशासन की मौजूदगी में प्रदर्शनकारी बीजेपी दफ्तरों को निशाना बना रहे हैं. उन्होंने कहा- प्रशासन हंगामा करने वालों पर कोई ऐक्शन नहीं ले रहा है... कहीं न कहीं हालात काफी दयनीय हैं.

जायसवाल ने सरकार की नीयत पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस सामने हमारे जिला दफ्तरों को आग लगाई जा रही है और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. ये सब एक सोची समझी रणनीति का हिस्सा है. अगर किसी को इस योजना से तकलीफ है या थी, तो उसे पहले अपने विधायकों और सांसदों या फिर जिला अधिकारियों से बात करनी चाहिए थी.

ललन सिंह ने दिया जवाब

जायसवाल का जवाब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने दिया. उन्होंने कहा कि अग्निपथ पर केंद्र के फैसले के बाद नौजवान सड़क पर उतर आए, ये अलग बात है कि हिंसा किसी समाधान का रास्ता नहीं है लेकिन बीजेपी को युवाओं के मन की आशंका को दूर करना चाहिए. ललन सिंह ने सवाल किया कि क्या बीजेपी शासित राज्यों में छात्र प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं? क्या वहां हिंसा नहीं हो रही है? ऐसा है तो संजय जासवाल जी वहां के प्रशासन से कहें कि वह आंदोलन कर रहे छात्रों को गोली से उड़वा दें.

संजय जायसवाल ने अग्निपथ की तारीफ की

राज्य बीजेपी अध्यक्ष जायसवाल ने अग्निपथ योजना की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा- योजना युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर ही लाई गई है. दुनिया के 30 देशों में ऐसी योजना पहले से है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध