राष्ट्रीय

Agnipath Scheme ki Agnipariksha : हरियाणा के पलवल में जिला उपायुक्त के घर पर पत्थरबाजी, पुलिस ने की फायरिंग

Janjwar Desk
16 Jun 2022 11:15 AM GMT
Agnipath Scheme ki Agnipariksha : हरियाणा के पलवल में जिला उपायुक्त के घर पर पत्थरबाजी, पुलिस ने की फायरिंग
x

Agnipath Scheme ki Agnipariksha : हरियाणा के पलवल में जिला उपायुक्त के घर पर पत्थरबाजी, पुलिस ने की फायरिंग

Agnipath Scheme ki Agnipariksha : डीसी के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को पत्थरबाजों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ रही है...

Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : हरियाणा के पलवल जिले का एक चौंकाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से जारी वीडियो में दिख रहा है कि कैसे सेना में भर्ती की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) का विरोध कर रहे अभ्यर्थी हिंसक तरीके से पलजिले के उपायुक्त के घर पर पत्थरबाजी कर रहे हैं। डीसी के आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को पत्थरबाजों को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ रही है।

खबरों के मुताबिक सेना में भर्ती के अग्निपथ स्क्रीम का विरोध कर रहे गुस्साए अभ्यर्थियों (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) ने अचानक पलवल डीसी के घर पर हमला बोल दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने डीसी आवास पर जमकर पत्थरबाजी की। खबरों के मुताबिक इस पत्थरबाजी में कई सुरक्षाकर्मी और डीसी आवास के कर्मी घायल हो गए है। प्रदर्शनकारियों ने डीसी आवास के बाहर खड़ी कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया है। मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी स्थिति (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) को नियंत्रिण करने के लिए हवाई फायरिंग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय सेना में अग्निपथ स्क्रीम (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) की बहाली की घोषणा के बाद पूरे देश में इस स्कीम की अलोचना होने लगी है। इसी कड़ी में गुरुवार को देश भर में हिंसक प्रदर्शन किए गए। इसी दौरान हरियाणा के भी कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन किए गए। इसी कड़ी में पलवल उपायुक्त के आवास और दफ्तर पर प्रर्शनकारियों में पत्थबाजी शुरू कर दी। इसके बाद वहां तैनात सुरक्षाकर्मी सकते में आ गए।

आननफानन में पुलिस को बुलाया गया पर तब तक प्रदर्शनकारियों (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) ने पत्थरबाजी करते हुए आवाज के बाहर खड़े वाहनों को भी फूंक दिया। बताया जा रहा है कि इन वाहनों में कई वाहन पुलिस विभाग के भी थे। पत्थरबाजी की घटना में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। पुलिसकर्मियों को स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी। इस दौरान खबरें यह भी आ रही है कि उपद्रवियों के इस हमले में पलवल डीसी यशपाल खटाना भी जख्मी हो गए हैं। हालांकि, इस बारे में अब तक कोई आ​धिकारिक सूचना नहीं जारी ​की गयी है।

Next Story

विविध