राष्ट्रीय

Agnipath Scheme Protest : हल्द्वानी में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, चम्पावत में भाजपाई होर्डिंग फूंके

Janjwar Desk
17 Jun 2022 7:13 AM GMT
Agnipath Scheme Protest : हल्द्वानी में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, चम्पावत में भाजपाई होर्डिंग फूंके
x
Agnipath Scheme Protest : शुक्रवार को हल्द्वानी में अग्निवीर योजना का विरोध करने सैंकड़ों युवाओ ने नैनीताल रोड पर प्रदर्शन करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया। सुबह से ही भारी संख्या में युवा हल्द्वानी के रामलीला मैदान में इकट्ठा होने लगे। यह से इकट्ठे होकर युवा सड़कों पर जुलूस को लेकर तिकोनिया चौराहे पर पहुंचे। जहां केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदाशनकारी नैनीताल रोड पर जाम लगाने का प्रयास करने लगे...

Agnipath Scheme Protest : केन्द्र सरकार की सेना में अग्निवीर योजना लागू किए जाने का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। शुक्रवार को हल्द्वानी में प्रदर्शनकारियों (Agnipath Scheme Protest) पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। चम्पावत में युवाओं ने भाजपा के झंडे व होर्डिंग्स की होली फूंकी। टनकपुर में भी प्रदर्शन किया गया।

शुक्रवार को हल्द्वानी में अग्निवीर योजना का विरोध करने सैंकड़ों युवाओ ने नैनीताल रोड पर प्रदर्शन (Agnipath Scheme Protest) करते हुए जाम लगाने का प्रयास किया। सुबह से ही भारी संख्या में युवा हल्द्वानी के रामलीला मैदान में इकट्ठा होने लगे। यह से इकट्ठे होकर युवा सड़कों पर जुलूस को लेकर तिकोनिया चौराहे पर पहुंचे। जहां केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रदाशनकारी नैनीताल रोड पर जाम लगाने का प्रयास करने लगे।

गुस्साए अभ्यर्थियों को खदेड़ती पुलिस।

युवाओं को प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी (Agnipath Scheme Protest) लगातार समझाने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन वह किसी भी अधिकारियों की बात मानने को तैयार नहीं हुए। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिससे प्रदर्शनकारियों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने भागते युवाओं पर जमकर लाठियां बरसाईं। कई प्रदर्शनकारी भाग खड़े हुए। इस दौरान पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। बाद में प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नैनीताल रोड पर भारी फोर्स तैनात कर दिया है। एहतियात के तौर पर आसपास के क्षेत्र की सभी दुकाने बंद करा दी गई हैं। ड्रोन के माध्यम से सभी क्षेत्रों में नजर रखी जा रही है।

उत्तराखंड में अग्निपथ के विरोध के बाद छावनी में बदला इलाका

दूसरी तरफ चम्पावत जिले के टनकपुर में सेना के तीनों अंगों में नौजवानों की भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ' योजना (Agnipath Scheme Protest) से युवा भड़क गए हैं। फौज की भर्ती की तैयारी कर रहे नौजवानों ने लाठी-डंडों के साथ गुरुवार को तीन घंटे तक जोरदार प्रदर्शन किया। चम्पावत शहर की तमाम सड़कों में जुलूस निकालने के बाद एसडीएम के माध्यम से रक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजा गया। मोदी सरकार के टूर ऑफ ड्यूटी (टीओडी) फैसले के विरोध में जबर्दस्त नारेबाजी के बीच निकाले गए जुलूस के दौरान युवाओं ने रास्ते में लगे भाजपा के होर्डिंग, पोस्टर, झंडों को उतार आग के हवाले कर दिया गया।

Next Story

विविध