Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

बजरंग दल का आतंक: कथित धर्मांतरण के नाम पर स्कूल पर पथराव, हंगामे के वक्त परीक्षा दे रहे थे छात्र

Shabista
7 Dec 2021 8:22 AM GMT
बजरंग दल का आतंक: कथित धर्मांतरण के नाम पर  स्कूल पर पथराव, हंगामे के वक्त परीक्षा दे रहे छात्र
x

बजरंग दल का आतंक: कथित धर्मांतरण के नाम पर स्कूल पर पथराव, हंगामे के वक्त परीक्षा दे रहे छात्र

vidisha news hindi:मध्य प्रदेश के विदिशा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल पर पथराव कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर स्कूल पर लगातार पत्थरबाजी की। उपद्रवियों ने स्कूल प्रशासन पर आठ बच्चों का धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

vidisha news hindi: मध्य प्रदेश के विदिशा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक स्कूल पर पथराव कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर स्कूल पर लगातार पत्थरबाजी की। उपद्रवियों ने स्कूल प्रशासन पर आठ बच्चों का धर्मांतरण कराने का आरोप लगाया है।

बता दें कि पिछले दिनों सेंट जोसेफ स्कूल के 8 बच्चों के धर्मांतरण का मामला सामने आया था. सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई एक फोटों में बच्चों के ऊपर जल छिड़क कर उन्हें ईसाई बनाकर उनका धर्मांतरण करने की बात कही गई थी. घटना के बाद से ही गंजबासौदा के अन्य मिशनरी स्कूल और चर्च पर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

स्कूल प्रबंधक ने पुलिस एवं प्रशासन पर आरोप लगाया है कि स्कूल के घेराव की पूर्व सूचना के बाद भी पुलिस और प्रशासन द्वारा सुरक्षा हेतु उचित प्रबंध नहीं किया गए. बता दें कि जिस समय पथराव किया जा रहा था उस समय सेंट जोसेफ स्कूल के अंदर 12वीं क्लास के बच्चों का एग्जाम चल रहा था. करीब 14 बच्चे एग्जाम दे रहे थे. वहीं स्कूल में हुई तोड़फोड़ के समय बच्चे काफी डर गए थे. वहीं इस घटना के दौरान लगभग सारा स्कूल का स्टॉफ स्कूल में ही मौजूद था.

साथ ही स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में किसी भी तरह से बच्चों के धर्मांतरण वाली बात को सिरे से नकारा दिया है. वहीं बजरंग दल ने भी धर्मांतरण के मामले में जांच की मांग करते हुए धर्मांतरण करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है. साथ ही सेंट जोसेफ स्कूल की जमीन के बारे में भी सवाल उठाए हैं.

वहीं बजरंग दल के एक स्थानीय नेता नीलेश अग्रवाल का भी एक बयान मीडिया में सामने आया है। जिसमें संगठन के नेता ने स्कूल में कथित धर्मांतरण मामले की जांच की मांग करते हुए कहा है कि अगर धर्मांतरण में स्कूल प्रशासन संलिप्त पाया जाता है तो स्कूल पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर देना चाहिए।

Next Story

विविध