राष्ट्रीय

Begusarai Journalist Murder : पूर्व आईपीएस ने बिहार में पत्रकार हत्याकांड में एसआईटी गठित करने की मांग की, बोले- यह हत्या शराब माफिया की करतूत

Janjwar Desk
25 May 2022 8:05 AM GMT
Begusarai Journalist Murder : पूर्व आईपीएस ने बिहार में पत्रकार हत्याकांड में एसआईटी गठित करने की मांग की, बोले- यह हत्या शराब माफिया की करतूत
x
Begusarai Journalist Murder : पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने कहा है कि सुभाष महतो की हत्या से पूरे बिहार में दहशत है। इसलिए उन्होंने प्रदेश के डीजपी से अपील की है कि इस मामले में जल्द से जल्द एसआईटी का गठन किया जाए और हत्यारों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें दबोचा जाए...

Begusarai Journalist Murder : बिहार के पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने बिहार के बेगूसराय जिले में पत्रकार सुभाष महतो की हत्या (Begusarai Journalist Murder) का आरोप शराब माफियाओं पर लगाया है। उन्होंने बिहार के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले में एसआईटी ​गठित करने और हत्यारों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक को बेगूसराय के युवा पत्रकार सुभाष महतो की हत्या (Begusarai Journalist Murder) के संबंध में लिखे अपने पत्र में भारतीय पुलिस सेवा के बिहार कैडर के पूर्व अफसर अमिताभ कुमार दास ने कहा है कि 20 मई 2022 को बेगूसराय के युवा पत्रकार सुभाष महतो की हत्या शराब ​माफिया ने गोली मारकर कर दी है। हत्या का साफ कारण यह था कि युवा पत्रकार शराब माफिया के कारनामों को लगातार उजागर कर रहे थे।

उन्होंने बिहार के डीजीपी को लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया है कि बिहार में शराब माफिया को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सत्ताधारी दल भाजपा का संरक्षण प्राप्त है। ऐसे में, बेगूसराय जिले की पुलिस को युवा पत्रकार सुभाष महतो की हत्या (Begusarai Journalist Murder) के मामले की लीपपोती करने का आदेश जारी कर दिया गया है, ताकि मामले का सच बाहर नहीं आ सके।

पूर्व आईपीएस अमिताभ कुमार दास ने कहा है कि सुभाष महतो की हत्या (Begusarai Journalist Murder) से पूरे बिहार में दहशत है। इसलिए उन्होंने प्रदेश के डीजपी से अपील की है कि इस मामले में जल्द से जल्द एसआईटी का गठन किया जाए और हत्यारों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें दबोचा जाए।

आपको बता दें कि बिहार के बेगूसराय में 25 वर्षीय युवा पत्रकार सुभाष कुमार की शुक्रवार को दबंगों ने गोली मारकर हत्या (Begusarai Journalist Murder) कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस हत्या के खिलाफ पूरे जिले में अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

घटना (Begusarai Journalist Murder) के बाद परिहारा थाना के सांखों गांव में मृतक पत्रकार के सुभाष कुमार के परिजन के साथ सैकड़ों स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जला कर जाम कर धरना पर बैठ गए थे। मिली जानकारी के मुताबिक आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुंची पुलिस को भी खदेड़ दिया था और सड़क पर टायर जलाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

Next Story