Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Crime News : बिहार के नाबालिग लड़के के साथ जयपुर में बर्बरता, खाना मांगने पर मालिक ने गर्म लोहे से दागा

Janjwar Desk
24 March 2022 1:58 PM GMT
Bihar Crime News : बिहार के नाबालिग लड़के के साथ जयपुर में बर्बरता, खाना मांगने पर मालिक ने गर्म लोहे से दागा
x
Bihar Crime News : बिहार (Bihar) के दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड के एक गांव से रोजी-रोटी कमाने राजस्थान (Rajasthan) गए नाबालिग लड़के ने खाना मांगा तो कारखाने के मालिक ने उसके तलवे को गर्म लोहे की सलाखों से दाग दिया...

Bihar Crime News : बिहार (Bihar) के दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड के एक गांव से रोजी-रोटी कमाने राजस्थान (Rajasthan) गए नाबालिग लड़केके साथ जयपुर में बर्बरता का मामला सामने आया है| मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब नाबालिग लड़के ने खाना मांगा तो कारखाने के मालिक ने उसके तलवे को गर्म लोहे की सलाखों से दाग दिया|

यह है पूरा मामला

आरोपित आरोपित मालिक मोहम्मद रियाज भी बिहार के हायाघाट प्रखंड के बिलासपुर का निवासी है। वह 7 महीने पहले एक अत्यंत गरीब दंपति से उनके 12 वर्षीय बेटे को अपने चूड़ी कारखाने में काम करवाने के लिए अपने साथ जयपुर ले आया। बीते बुधवार को जयपुर पुलिस का फोन पीड़ित बच्चे के परिजनों के पास आया, तब इस मामले का खुलासा हुआ। बच्चा फिलहाल जयपुर पुलिस के संरक्षण में है। दंपति ट्रेन पकड़कर जयपुर रवाना हो गए हैं।

नाबालिग को बिना खाना दिए दिन भर काम करवाता था मालिक

पीड़ित नाबालिक के भाइयों का कहना है कि रियाज उसके भाई के साथ अनैतिक कार्य भी करता था। जयपुर पुलिस का इस मामले में कहना है कि बीते मंगलवार की शाम एक बच्चा घायल रेंगता हुआ पड़ोसी के घर पर पहुंचा और उनसे मदद मांगने लगा फिर सड़क पर आकर रोने लगा। उसके जले हुए तलवे में इतना जख्म था कि दर्द और भूख के कारण उसके मुंह से स्पष्ट बोली भी नहीं निकाल पा रहा था। लोगों ने पुलिस और चाइल्डलाइन को सूचना देकर उसे बुलाया। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि नाबालिक पीड़ित के तलवे और शरीर पर काफी रखना थे। पुलिस के कई बार पूछने के बाद बच्चे ने अपनी आपबीती सुनाई तो सभी हैरान हो गए।

अरोपित के परिवार को नहीं है इसकी जानकारी

वह इस मामले आरोपी रियाज की मां का कहना है कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। रजाक से उनका संबंध विच्छेद ववर्षों पहले हो चुका है। दूसरी ओर रियाज के बड़े भाई अकबर ने भी इस घटना के संबंध में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि उनको इस घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

रजाक ने नाबालिग को 7 महीने कैद में रखा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़ित नाबालिग को उसके मालिक ने 7 महीने कैद में रखा था और उससे 17 से 18 घंटा काम करवाता था। उसके साथ अनैतिक कार्य भी करता था। पुलिस ने बच्चे से मोबाइल नंबर लेकर उसके माता-पिता से बात करवाई। जिसके बाद बच्चे ने मोबाइल पर रोते हुए सारा वृतांत अपने परिजनों को बताया। बता दें कि राजस्थान के जयपुर स्थित शास्त्री नगर इलाके में मक्का मस्जिद के पास घटित इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी के ठिकाने पर छापेमारी की लेकिन वे फरार हो चुके थे। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Next Story

विविध