राष्ट्रीय

Bihar News : करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला बिहार का यह निलंबित जिला परिवहन अधिकारी

Janjwar Desk
4 Nov 2021 3:03 PM GMT
Bihar News : करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला बिहार का यह निलंबित जिला परिवहन अधिकारी
x

(बिहार में निलंबित डीटीओ के आवास पर छापेमारी के दौरान करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है)

Bihar News : छापामारी के दौरान राजधानी पटना के बोरिग कैनाल रोड स्थित हरी राधा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट में तलाशी ली गयी तो इस दौरान निगरानी को जो भी कुछ हाथ लगे उसे देखकर छापामारी दल के लोगो की ऑखे फटी रह गयी।

Bihar News : बिहार का निलंबित जिला परिवहन अधिकारी (District Transport Officer) करोड़ों की संपत्ति का मालिक निकला। आय से अधिक सम्पति अर्जित करने के मामले मे निगरानी अन्वेषण ब्यूरो (Vigilance Department) पटना की टीम ने जहानाबाद (Jehanabad News) के निलंबित डीटीओ के ठीकानो पर छपामारी की है।

छापामारी के दौरान राजधानी पटना (Patna News) के बोरिग कैनाल रोड स्थित हरी राधा अपार्टमेंट स्थित फ्लैट संख्या 303 में तलाशी ली गयी।

तलाशी के दौरान निगरानी को जो भी कुछ हाथ लगे उसे देखकर छापामारी दल के लोगो की ऑखे फटी रह गयी। पटना के तत्कालीन डीटीओ अजय ठाकुर तो धनकुबेर निकला। छापामारी के दौरान उनके यहॉ से अकूत संम्पति बरामद किया गया।

पटना के श्रीकृष्णापुरी आवास में छापामारी के दौरान डीटीओ के बैंक खातों मे 90 लाख रूपये जमा पाए गए। इसके अलावे जीवन बीमा पॉलिसी मे 60 लाख रूपये निवेश से जुडे कागजात मिले है।

निगरानी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अजय कुमार ठाकुर के बैक बैंक खातों और जीवन बीमा में ही मोटी रकम नहीं है बल्कि, कई शहरों मे उसने जमीन और फ्लैट ले रखे हैं।पटना में उसके तीन फ्लैट के अलावे नोएडा में दो और रॉची में एक एक फ्लैट है।

वहीं पटना, मुजफ्फरपुर, रॉची और जमशेदपुर मे भी जमीन का पता चला है। जांच से जुडे अधिकारियों को शंका है कि सिलीगुड़ी मे भी उसने जमीन ले रखी है।

सोने एवं चांदी के करीब साढ़े चार लाख के आभूषण, विभिन्न बैंकों के 11 खातों में लगभग नब्बे लाख रूपए एवं एलआईसी में 22 पॉलिसी में 60 लाख से अधिक का निवेश के कागजात बरामद किए गए हैं।

उसके बच्चों के उच्च शिक्षा एवं विदेश में रहकर किए जा रहे शिक्षा ग्रहण पर व्यय से संबंधित कागजात भी बरामद किए गए हैं। अभी जांच चल रही है और जैसे- जैसे जांच आगे बढ़ रही है, नए खुलासे हो रहे हैं।

Next Story

विविध