Top
बिहार

BJP प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना बरामद हुआ तो आयकर विभाग की टीम ने क्यों नहीं मारा छापा- शक्ति सिंह

Janjwar Desk
22 Oct 2020 3:43 PM GMT
BJP प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना बरामद हुआ तो आयकर विभाग की टीम ने क्यों नहीं मारा छापा- शक्ति सिंह
x
आयकर विभाग की ओर से इस तरह से अचानक हुई छापेमारी से वहां सदाकत आश्रम में मौजूद सभी नेता हैरान हैं, आयकर विभाग के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में मौजूद लोगों से करीब एक घंटे तक पूछताछ की और पार्टी दफ्तर के बाहर एक नोटिस भी चिपकाया है......

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच आयकर विभाग ने पटना स्थिति कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय में छापेमारी की है। खबरों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने कथित रूप से कार्यालय के अंदर खड़ी एक गाड़ी से 8.5 लाख रूपये बरामद करने का दावा किया है। हालांकि आयकर विभाग ने यह अभी तक साफ नहीं किया है कि ये पैसे कहां से आए और किसके हैं। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में एक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया है।

आयकर विभाग की ओर से इस तरह से अचानक हुई छापेमारी से वहां सदाकत आश्रम में मौजूद सभी नेता हैरान हैं। खबरों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने पार्टी मुख्यालय में मौजूद लोगों से करीब एक घंटे तक पूछताछ की और पार्टी दफ्तर के बाहर एक नोटिस भी चिपकाया है।

आयकर विभाग की टीम ने बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल से पूछताछ भी की। शक्ति सिंह गोहिल ने बताया कि आयकर विभाग ने परिसर के बाहर खड़ी गाड़ी से रुपये बरामद होने के बाद नोटिस दिया है।परिसर में खड़ी किसी भी गाड़ी से कोई पैसे बरामद नहीं हुआ है। हम लोग जांच में सहयोग करेंगे।

वहीं शक्ति सिंह ने आयकर विभाग की मंशा पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि रक्सौल के भाजपा प्रत्याशी के पास से 22 किलो सोना बरामद हुआ तो आयकर विभाग की टीम वहां क्यों नहीं गई।

बताया जा रहा है कि कांग्रेस से जुड़े कुछ बिहार मूल के स्थानीय नेता आयकर विभाग के राडार पर हैं। आयकर विभाग की टीम पिछले कुछ दिनों में संदिग्ध लेनदेन के सिलसिले में उनसे पूछताछ करने वाली है।

खबरों के मुताबिक, बिहार चुनाव के मद्देनजर गलत तरीके से कालेधन के लेनदेन का आरोप है। बिहार के कुछ स्थानीय नेताओं और कुछ वहां के स्थानीय लोगों के बीच हुई लाखों-करोड़ों रुपये के लेनदेन के मसले पर आयकर विभाग की टीम पूछताछ करने वाली है।

Next Story

विविध

Share it