Top
बिहार

लालू का जन्मदिन 'गरीब सम्मान दिवस' के रूप में मनाएगा RJD, हर प्रखंड में 151 गरीबों को कराया जाएगा भोजन

Janjwar Desk
9 Jun 2020 10:35 AM GMT
लालू का जन्मदिन गरीब सम्मान दिवस के रूप में मनाएगा RJD, हर प्रखंड में 151 गरीबों को कराया जाएगा भोजन
x
Representative Image
राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने ने इस मौके पर प्रखंड मुख्यालयों के अतिरिक्त कार्यकर्ताओं को निजी स्तर पर भी गरीबों को भोजन कराने का निर्देश दिया है।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। 7 जून को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की वर्चुअल रैली को लेकर विपक्षी दल बीजेपी को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।इसी बीच 11 जून को राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद का जन्मदिन आ गया है। अब इसी बहाने मुख्य विपक्षी दल राजद बीजेपी को घेरने की कोशिश में जुट गया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह ने सभी जिलाध्यक्षों और प्रदेश महासचिवों को पत्र भेजा है। पत्र में बीजेपी की वर्चुअल रैली पर तंज कसते हुए कहा गया है कि हम 72 हजार एलईडी टीवी नहीं लगाएंगे बल्कि इस दिन हम 73 हजार गरीबों को भोजन कराएंगे। पत्र में यह भी कहा गया है कि 'लालू जी गरीब-गुरबों,वंचितों, दलितों, शोषितों और पिछड़ों की लड़ाई लड़ने वाले एक ऐसे राजनेता हैं जिनका जीवन मानवीयता को समर्पित रहा है।'

त्र में लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाए जाने की चर्चा के साथ ही सत्ताधारी दलों पर तंज भी कसा गया है। चुनाव की चर्चा है तो प्रवासियों की तकलीफ से लालू प्रसाद के दुःखी होने की बात भी कही गई है। यह भी सख्त ताकीद की गई है कि इस मौके पर न तो केक काटा जाय, न कोई जलसा किया जाय।

त्र में उन्होंने आगे लिखा, 'राजद 'हर गरीब के चेहरे पर मुस्कान' के टैगलाइन के साथ लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिन को मनाने की कवायद कर रहा है।' प्रदेश अध्यक्ष ने इस मौके पर प्रखंड मुख्यालयों के अतिरिक्त कार्यकर्ताओं को निजी स्तर पर भी गरीबों को भोजन कराने का निर्देश दिया है।

साफ है कि चुनावी माहौल में पक्ष हो या विपक्ष,कोई भी किसी तरह के मौका को अपने पक्ष में भुनाने की कोशिश में लगा हुआ है। हालांकि सत्ता पक्ष और विपक्ष,चुनावी तैयारी की बात को सिरे से नकार दे रहे हैं, लेकिन दोनों की हर गतिविधि से अभी चुनावी तैयारी की ही आहट मिल रही है।

Next Story

विविध

Share it