Top
राष्ट्रीय

Breaking : सुशांत केस : केंद्र सरकार ने CBI जांच की अनुशंसा स्वीकार की, सॉलिसिटर जेनरल ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी

Janjwar Desk
5 Aug 2020 7:08 AM GMT
Breaking : सुशांत केस : केंद्र सरकार ने CBI जांच की अनुशंसा स्वीकार की, सॉलिसिटर जेनरल ने सुप्रीम कोर्ट को दी जानकारी
x
रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर की गई याचिका (Writ petition) पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई चल रही है। उसी दौरान सॉलिसिटर जेनरल ने कोर्ट को यह जानकारी दी है।

जनज्वार। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में बिहार सरकार(Bihar Government) द्वारा की गई CBI जांच की अनुशंसा को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। यह जानकरी आज सॉलिसिटर जेनरल (Solicitar General) तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को दी है।

रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर याचिका (Writ petition) पर सुप्रीम कोर्ट में आज चल रही सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जेनरल ने यह जानकारी दी है। सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा पटना के राजीवनगर थाने में दर्ज कराई गई प्राथमिकी (FIR) पर जांच को मुंबई ट्रांसफ़र (Transfer) करने का अनुरोध करते हुए रिया ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की है।


इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई शुरू हुई। इस सुनवाई पर बिहार सरकार और पटना पुलिस की नजरें भी टिकी हैं। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ऋषिकेश राय की सिंगल बेंच में रिया चक्रवर्ती की याचिका 11वें नंबर पर सूचीबद्ध थी, उसी की सुनवाई ही रही है। इसमें बिहार सरकार भी एक पक्षकार है।

इससे पहले 4 अगस्त को बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की सीबीआई जांच की अनुशंसा बिहार सरकार ने की थी। सुशांत के पिता केके सिंह की मांग के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इसकी अनुशंसा की गई थी।

सुशांत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता ने पटना के राजीवनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद बिहार पुलिस मामले की जांच कर रही थी। मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही थी। हालांकि बिहार पुलिस द्वारा मामले की जांच के दौरान मुंबई पुलिस द्वारा लगातार असहयोग किए जाने की बात सामने आ रही थी। बीते रविवार को जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को देर रात बीएमसी द्वारा जबरन क्वारन्टीन कर दिया गया था।

Next Story
Share it