Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Coal Scam Jharkhand : ED ने हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर से बरामद की 2 AK-47, पूजा सिंघल से भी है करीबी का रिश्ता

Janjwar Desk
24 Aug 2022 9:22 AM GMT
Coal Scam Jharkhand : ED ने हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के घर से बरामद की 2 AK-47, पूजा सिंघल से भी है करीबी का रिश्ता
x
Coal Scam Jharkhand : झारखंड में कोल खदान घोटाला मामले में 24 अगस्त की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ( ED raids ) को बड़ी कामयाबी मिली है। ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren ) और निलंबित आईएएस पूजा सिंघल ( IAS Pooja Singhal ) के करीबी प्रेम प्रकाश के घर पर छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल बरामद की है।

Coal Scam Jharkhand : झारखंड में कोल खदान घोटाला मामले में 24 अगस्त की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ( ED raids ) को बड़ी कामयाबी मिली है। ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन ( CM Hemant Soren ) और निलंबित आईएएस पूजा सिंघल ( Suspended IAS Pooja Singhal ) के करीबी प्रेम प्रकाश ( CM Hemant Soren close Prem Prakash ) के घर पर छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल बरामद ( ED recovered AK-47 ) की है। इस घटना के बाद हेमंत सोरेन का बचना मुश्किल है। अब उनका नाम भी अवैध रूप से हथियारों की खरीदी और उसे अपने पास रखने में मामले में आ सकता है। इसके अलावा लाभ के पद के मामले में उनकी कुर्सी पहले से ही खतरे में है। चुनाव आयोग की तलवार उन पर लटकी हुई है। यही वजह है कि वो अपनी पत्नी को सीएम बनाने की तैयारी कर चुके हैं।

फिलहाल, ईडी और सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बुधवार को बिहार और झारखंड समेत देश के विभिन्न शहरों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। बिहार में जहां नौकरी के बदले जमीन घोटाले में सीबीआई ने आरजेडी नेताओं पर छापा मारा, वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश ( Prem Prakash ) के यहां छापा मारा। चौंकाने वाली बात यह है कि सोरेन के करीबी प्रेम प्रकाश के यहां से ईडी को 2 एके-47 ( AK-47 rifles ) मिली हैं। अब जांच की जा रही है कि यह खतरनाक हथियार प्रेम प्रकाश तक कैसे पहुंचा है।

आलमीरा में बंद मिला एके-47

प्रेम प्रकाश के घर से एके-47 बरामद होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि इसकी आतंकवाद और उग्रवाद के एंगल से जांच की जाना चाहिए। प्रेम प्रमाश के घर से एक-47 राइफल मिलने पर प्रवर्तन निदेशालय ( Ed ) की टीम भी भौंचक्‍का रह गई। दोनों रायफल को आलमीरा में बंद कर के रखा गया था।

पीपी के घर से बरामद हुआ विदेशी मूल का कछुआ

इससे हपले ईडी ने 25 मई 2022 को भी प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित ऑफिस और वसुंधरा अपार्टमेंट में भी छापेमारी की थी जिसमें प्रेम प्रकाश के वसुंधरा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 802 में ईडी अधिकारियों को काफी कीमती सामान का पता लगा था। वहीं ईडी को प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित कार्यालय में भी छापेमारी के क्रम में विदेशी मूल का कछुआ मिला था। बुधवार को प्रेम प्रकाश सासाराम के नगर थाना क्षेत्र के दो ठिकानों पर सुबह से ही ईडी की छापेमारी चल रही है। झारखंड में हुए मनरेगा घोटाला और अवैध माइनिंग के किंगपिन माने जाने वाले प्रेम प्रकाश उर्फ छोटू के सासाराम के बैंक कॉलोनी स्थित आवास पर ईडी की रेड से काफी गहमागहमी का माहौल है। ईडी की प्रेम प्रकाश के मामा रतन श्रीवास्तव के भी गौरक्षणी मोहल्ले में स्थित आवास पर भी सुबह से छापामारी चल रही है।

Next Story

विविध