Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

हनुमान चालीसा विवाद में डी-गैंग की एंट्री, अब शिवसेना ने नवनीत राणा पर लगाए ये आरोप

Janjwar Desk
27 April 2022 4:05 AM GMT
हनुमान चालीसा विवाद में डी-गैंग की एंट्री, अब शिवसेना ने नवनीत राणा पर लगाए ये आरोप
x

हनुमान चालीसा विवाद में डी-गैंग की एंट्री, अब शिवसेना ने नवनीत राणा पर लगाए ये आरोप 

Navneet Rana Case : अब इस मामले में डी-गैंग की एंट्री हो गई है। नवनीत पर चुनाव लड़ने के लिए डी-गैंग से सहयोग लेने का आरोप है।

Navneet Rana Case: महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा ( hanuman Chalisa Controversy ) को लेकर विवाद जारी है। इस मुद्दे पर सीएम उद्धव ठाकरे ( CM Udhav Thackeray ) को चुनौती देने वाली नवनीत राणा ( Navneet Rana ) और रवि राणा ( Ravi Rana ) को अभी कुछ और दिन जेल में रहना पड़ सकता है। इतना ही नहीं, शिवसेना ( Shiv Sena ) ने निर्दलीय सांसद नवनीत कौर राणा की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है। अब इस मामले में डी-गैंग की एंट्री ( D-Gang entry ) हो गई है। नवनीत पर चुनाव लड़ने के लिए डी-गैंग से सहयोग लेने का आरोप है।

बुधवार को शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ( Sanjay Raut ) ने नवनीत राणा पर गंभीर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया कि नवनीत राणा ने दाऊद के नजदीकी युसूफ लकड़ावाला से 80 लाख रुपए का लोन लिया था। हाल ही में एक मामले में युसूफ लकड़ावाला पर मनी लांड्रिंग का आरोप लगा था। ईडी ने युसूफ लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था। संजय राउत ने इस मामले में एक के बाद एक तीन ट्वीट कर सबूत भी पेश किए हैं। साथ ही भाजपा नेताओं से पूछा है कि अब उनका राष्ट्रवाद चुप क्यों हैं? क्या ये मसला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से अहम नहीं है।

सेशन कोर्ट ने नवनीत की याचिका पर मांगा जवाब

इससे पहले अमरावती की सांसद नवनीत राणा ( navneet Rana Case ) के आरोप पर मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने वीडियो जारी कर इस बात का खंडन किया है कि उनके साथ पुलिस हिरासत में किसी प्रकार का अनुचित व्यवहार किया गया। सत्र न्यायालय ने मुंबई पुलिस से राणा दंपती की जमानत याचिका पर जवाब मांगा है। नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर शिकायत की थी कि शनिवार को पुलिस हिरासत में रहने के दौरान उनके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। उनकी जाति का उल्लेख करते हुए उन्हें पीने के लिए पानी तक नहीं दिया गया। उनके इस आरोप पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से जवाब मांगा है।

दूसरी तरफ 26 अप्रैल को को मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियो जारी कर उसके ऊपर लिखा कि क्या अब भी कुछ कहने की जरूरत है।

Navneet Rana Case : बता दें कि निर्दलीय सांसीद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा ने सीएम उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी। बाद में पीएम मोदी मुंबई यात्रा के समय महानगर की कानून-व्यवस्था न बिगड़ने देने का हवाला देकर अपनी योजना रद्द कर दी थी। इसके बाद भी शनिवार शाम को ही राणा दंपत्ति को राजद्रोह सहित कुछ अन्य धाराओं में गिरफ्तार कर लिया गया था। तब से दोनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं।

Next Story

विविध