Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Dehradun News : सादगी से होगी IMA की पासिंग आउट परेड, राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे देहरादून

Janjwar Desk
10 Dec 2021 2:45 PM GMT
Dehradun News : सादगी से होगी IMA की पासिंग आउट परेड, राष्ट्रपति कोविंद पहुंचे देहरादून
x

(राष्ट्रपति कोविंद देहरादून पहुंचे)

Dehradun News : देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन के बाद बदली हुई परिस्थितियों में भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) ने पीओपी समारोह को सादगी से मनाने का फैसला किया गया है...

Dehradun News : देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) की हादसे में हुई मौत के बाद आइएमए देहरादून (IMA Dehradun) की पासिंग आउट परेड (Passing Out Parade) अब बेहद सादगी से होगी। पहले इस परेड को स्थगित करने की आशंका व्यक्त की जा रही थी। परेड में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति (President Ramnath Kovind) तीन घण्टे पहले शुक्रवार की शाम चार बजे देहरादून पहुंच चुके हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट (Jollygrant Airport) में राज्यपाल गुरमीत सिंह और पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने उनका स्वागत किया।

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुए आकस्मिक निधन के बाद बदली हुई परिस्थितियों में भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) ने पीओपी समारोह को सादगी से मनाने का फैसला किया गया है।

बुधवार आठ दिसंबर को तमिलनाडु के नीलगिरि जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। इसमें 14 लोग सवार थे। हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका के साथ ही 13 लोगों की मौत हो गई। 11 दिसम्बर को प्रस्तावित आइएमए की इस पासिंग आउट परेड (पीओपी) में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ सीडीएस जनरल रावत को भी भाग लेना था।

उनकी अकाल मृत्यु के शोक के चलते आइएमए में पीओपी से पूर्व 10 दिसंबर को होने वाले समारोह को निरस्त कर दिया गया था। इनमें लाइट-साउंड शो व मल्टी एक्टिीविटी डिस्पले के कार्यक्रम शामिल थे। लेकिन परेड को बेहद सादगी से आयोजित किये जाने का निर्णय लिया गया। जिसमें शामिल होने के लिए राष्ट्रपति कोविंद शनिवार की शाम चार बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। शनिवार को राष्ट्रपति पासिंग आउट परेड की सलामी लेंगे।

Next Story

विविध