Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi : मुनव्वर फारुकी का शो रद्द, VHP ने दी थी इस बात की धमकी

Janjwar Desk
27 Aug 2022 5:44 AM GMT
Delhi : मुनव्वर फारुकी का शो रद्द, VHP ने दी थी इस बात की धकमी
x

Delhi : मुनव्वर फारुकी का शो रद्द, VHP ने दी थी इस बात की धकमी

Delhi News : विश्व हिंदू परिषद (VHP ) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को लेटर लिख मुनव्वर के शो (Munawwar Farooqui Show) को कैंसिल करने की मांग की थी....

Delhi News : विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) की चेतावनी के बाद दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी ( Munawwar Farooqui Show ) के प्रस्तावित शो को रद्द ( Delhi Police cancelled Munawwar Farooqui show ) कर दिया है। ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली पुलिस की लाइसेंस यूनिट ने मुनव्वर फारूकी ( Munawwar Farooqui ) की रिक्वेस्ट को खाजिर कर दिया है। स्टैंडअप कॉमेडियन फारुकी ( Munawwar Farooqui ) ने दिल्ली में परफॉर्म करने के लिए दिल्ली पुलिस से इजाजत मांगी थी। उनका शो 28 अगस्त 2022 को दिल्ली के सिविक सेंटर में होने वाला है। इससे पहले सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने यूनिट को रिपोर्ट देते हुए कहा था कि मुनव्वर के शो से इलाके में सांप्रदायिक सौहार्द्र पर असर पड़ सकता है।

शो रद्द होने से पहले विश्व हिंदू परिषद ( VHP ) ने दिल्ली पुलिस को लेटर लिख मुनव्वर के शो ( Munawwar Farooqui Show ) को कैंसिल करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि अगर यह शो हुआ तो विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के सदस्य इसे लेकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। ये लेटर विश्व हिन्दू परिषद के दिल्ली प्रेजिडेंट सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को लिखा था।

मुनव्वर पर है हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाने का आरोप

विश्व हिंदू परिषद ने अपने पत्र में लिखा कि मुनव्वर फारूकी नाम का एक कलाकार दिल्ली के सिविक सेंटर के केदारनाथ स्टेडियम में 28 अगस्त को एक शो आयोजित कर रहा है। यह व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी देवताओं का मजाक उड़ाता है, जिसके कारण अभी हाल ही में भाग्य नगर में सांप्रदायिक तनाव भड़क गया था। इस बात को ध्यान में रखते हुए शो को तुरंत रद्द करें। अन्यथा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता शो का विरोध करेंगे और प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि विश्व हिंदू परिषद की ओर स ऐतराज जताने पर स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी का शो पहले भी रद्द हो चुका है।

2021 में एक जोक की वजह से 1 माह रहे जेल में

इससे पहले साल 2021 में मुनव्वर फारूकी को अपने शो में एक जोक की वजह से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्होंने महीनाभर जेल में काटा था। तभी से कॉमेडियन के शो कानून और प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं। पिछले हफ्ते मुनव्वर फारूकी का बेंगलुरु में होने वाला शो कैंसिल हुआ था। कॉमेडियन ने कहा था कि यह उनकी हेल्थ की प्रॉब्लम की वजह से हुआ है लेकिन बेंगलुरु का शो कैंसिल होने के दिन बाद 20 अगस्त को उन्हें हैदराबाद में भारी सिक्योरिटी के बीच परफॉर्म करते देखा गया था।

कंगना के शो लॉक अप में शामिल हो चुके हैं फारुकी

हैदराबाद में शो पहले तेलंगाना भाजपा के नेता टी राजा ने धमकी देते हुए कहा था कि अगर मुनव्वर को हैदराबाद में शो करने की इजाजत मिलती है तो वह शो का कार्यक्रम स्थल को जला डालेंगे। हालांकि, मुनव्वर फारूकी को कंगना रनौत के रियलिटी शो लॉक अप में देखा गया था। इस शो में मुनव्वर ने कई सेलेब्स को पीछे छोड़ जीत हासिल की थी। इससे उनके कॉमेडी करियर को खास फायदा नहीं हुआ।

Next Story

विविध