Top
दिल्ली

दिल्ली में कोरोना रोकने का तरीका बताने का जिम्मा AIIMS निदेशक और ICMR प्रमुख पर

Janjwar Desk
13 Jun 2020 1:30 AM GMT
दिल्ली में कोरोना रोकने का तरीका बताने का जिम्मा AIIMS निदेशक और ICMR प्रमुख पर
x
राज निवास के मुताबिक, विशेषज्ञों की यह सलाहकार समिति दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी यानी डीडीएमए को कोरोना की रोकथाम संबंधी प्रभावी उपाय सुझाएगी।

जनज्वार। दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल ने 6 सदस्यीय विशेष कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव को शामिल किया गया है। विशेषज्ञों की यह कमेटी, दिल्ली में कोरोना वायरस फैलने से कैसे रोका जाए, इसके उपाय सुझाएगी।

उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा गठित की गई सलाहकार समिति के लिए छह विशेषज्ञों को शामिल किया गया है। इनमें एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया, आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव, एनडीएमए के सदस्य कृष्ण वत्स और कमल किशोर, दिल्ली स्वास्थ्य सेवा (डीजीएसएस) के एडिशनल डीडीजी डॉ. रवींद्र और एनसीडीसी के डायरेक्टर डॉ. सुरजीत कुमार सिंह को भी शामिल किया गया है।

राज निवास के मुताबिक, विशेषज्ञों की यह सलाहकार समिति दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी यानी डीडीएमए को कोरोना की रोकथाम संबंधी प्रभावी उपाय सुझाएगी। सलाहकार समिति द्वारा सुझाए गए उपायों के अंतर्गत बताया जाएगा कि कैसे दिल्ली में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जाए। कमेटी सीधे डीडीएमए को अपने सुझाव देगी। गौरतलब है कि डीडीएमए के चेयरमैन स्वयं दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल हैं।

इससे पहले शुक्रवार को ही उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की। उपराज्यपाल ने कहा, 'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक हुई। दिल्ली में बनाए गए कोरोना के कंटेनमेंट जोन के प्रबंधन और रणनीति पर चर्चा की गई।'

गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक 34,687 व्यक्ति कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इसके अलावा दिल्ली में कोरोना वायरस से 1085 व्यक्तियों की मृत्यु भी हो चुकी है।

दिल्ली सरकार के मुताबिक जुलाई अंत तक दिल्ली में कोरोना के लगभग साढे पांच लाख रोगी होंगे। इतनी बड़ी संख्या में रोगियों के उपचार एवं बेड की आवश्यकता को पूरा करने के लिए दिल्ली सरकार दिल्ली के विभिन्न स्टेडियमों में बेड लगाएगी।

Next Story

विविध

Share it