दिल्ली

BJP शासित नार्थ MCD में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, प्रदर्शन कर रहे AAP नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार

Janjwar Desk
13 Dec 2020 8:17 AM GMT
BJP शासित नार्थ MCD में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप, प्रदर्शन कर रहे AAP नेता-कार्यकर्ता गिरफ्तार
x

पुलिस हिरासत में ली गईं आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी।

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी के अलावा राघव चडृढा व राजेश गुप्ता को भी दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और थाने में रखा है। उप राज्यपाल केे घर के बाहर प्रदर्शन करने व अमित शाह के घर पर प्रदर्शन के लिए जाने के दौरान यह कार्रवाई की गई है...

जनज्वार। दिल्ली में शासन कर रही आम आदमी पार्टी ने भाजपा शासित उत्तरी दिल्ली नगर निगम में ढाई हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी ने इसकी सीबीआइ जांच की मांग की है और रविवार को पार्टी ने सड़क पर उतर कर इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अपनी मांग को लेकर गृहमंत्री अमित शाह एवं दिल्ली के उपराज्यपाल के आवास के बाहर प्रदर्शन करना चाहते थे, हालांकि गृहमंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन की अनुमति नहीं मिली।

इसके बाद आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन के लिए उप राज्यपाल के आवास के बाहर पहुंचे जहां पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। आसिती ने शनिवार को ही इस प्रदर्शन का ऐलान किया था। आसिती ने कहा था कि उनकी पार्टी के विधायक व पार्षद अमित शाह व उप राज्यपाल के आवास पर जाएंगे और उनसे मुलाकात कर इस घोटाले की सीबीआइ जांच की मांग करेंगे।


आतिशी ने ट्विटर पर लिखा था कि दिल्ली पुलिस का नया निमय है कि संवैधाानिक पद पर बैठे लोगों के घर के बाहर धरना किया जा सकता है। जिस तरह दिल्ली पुलिस ने भाजपा के पार्षदों को मुख्यमंत्री आवास के सामने बैठने की अनुमति दी है, उससे मुझे पूरा भरोसा है कि वो हमारे पार्षदों को एलजी आवास व अमित शाह के घर के बाहर धरने पर बैठने की अनुमति देंगे।

आतिशी व अन्य आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने नाथ दिल्ली जिला पुलिस थाने में हिरासत में रखा है। पुलिस द्वारा हिरासत में लेने के दौरान उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने का आरोप आम आदमी ने लगाया है।


वहीं, विधायक राघव चड्ढा को भी पुलिस ने अमित शाह के घर पर रवाना होने के दौरान उनके घर के बाहर ही हिरासत में ले लिया गया। राघव ने कहा कि वे अपने घर से जैसे ही बाहर निकले उन्हें गिरफृतार कर लिया गया और राजेंद्र नगर थाने लाया गया और यही रखा गया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अन्य विधायकों को भी उनके घरों से हिरासत में लिया गया।



Next Story

विविध

Share it