Top
दिल्ली

लाल किला में झंडा फैलाकर हिंसा फैलाने के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्‍ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Janjwar Desk
9 Feb 2021 4:21 AM GMT
लाल किला में झंडा फैलाकर हिंसा फैलाने के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्‍ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
पिछले दिनों दीप सिद्धू के अभिनेता और भाजपा सांसद सन्नी देओल तथा अमित शाह के साथ कई फोटो वायरल हुए थे, जिससे उसके भाजपा कनेक्शन की बात की जा रही थी....

नई दिल्‍ली। 26 जनवरी को लाल किले में हुए उपद्रव के मुख्‍य आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया है। दीप सिद्धू किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लालकिले की प्राचीर में झंडा फहराने का आरोपी है, ​जिसके बाद वहां माहौल हिंसक हो गया था।

इस घटना के बाद से ही दीप सिद्धू फरार चल रहा था। दीप सिद्धू पर दिल्‍ली पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था। मगर यह सवाल भी उठे कि फरार होने के बावजूद सिद्धू फेसबुक के जरिए लगातार वीडियो मेसेज जारी कर रहा था। इस मामले में सफाई देते हुए दिल्‍ली पुलिस ने दावा किया था कि वह अपनी एक क्लोज फ्रेंड के जरिए सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहा था।

पंजाबी फिल्मों के अभिनेता दीप सिद्धू को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस की टीमें पंजाब में कई जगह दबिश दे रही थीं। फेसबुक पर दीप सिद्धू ने जो वीडियोज अपलोड किये थे, उनमें वह पंजाबी में भाषा में बात करते हुए खुद को निर्दोष घोषित करता था। जबकि सीसीटीवी फुटेज और इंटरनेट में मौजूद तमाम वीडियोज में साफ—साफ उसे झंडा लगाते हुए देखा गया था।

अपने एक फेसबुक वीडियो में दीप सिद्धू ने कहा था कि "अपनी पूरी जिंदगी पीछे छोड़ आने के बावजूद मैं पंजाबियों का उनके विरोध में साथ देने के लिए आया। किसी ने कुछ भी नहीं देखा, लेकिन मुझे गद्दार बना दिया गया।"

पिछले दिनों दीप सिद्धू के अभिनेता और भाजपा सांसद सन्नी देओल तथा अमित शाह के साथ कई फोटो वायरल हुए थे, जिससे उसके भाजपा कनेक्शन की बात की जा रही थी। दिल्ली पुलिस पर लगातार गिरफ्तारी का दबाव बढ़ रहा था।

गौरतलब है पिछले हफ्ते दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की थी। दिल्ली पुलिस ने जजबीर सिंह, बूटा सिंह, सुखदेव सिंह और इकबाल सिंह के बारे में सूचना देने वालों को 50 हजार रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की थी।

पुलिस ने सुखदेव सिंह को दो दिन पहले चंडीगढ़ से गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद गणतंत्र दिवस की हिंसा में गिरफ्तारी की कुल संख्या अब 127 तक पहुंच गई है। इससे पहले दिल्ली हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने हरप्रीत सिंह (32), हरजीत सिंह (48) और धर्मेद्र सिंह (55) के रूप में पहचाने गए तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल रिकॉर्डिग के आधार पर वह हिंसा में शामिल अन्य आरोपियों का पता लगा रही है।

Next Story

विविध

Share it