दिल्ली

दिल्ली पुलिस ने पूरी की सेक्स वर्कर की बेटी की इच्छा तो माँ ने कहा शुक्रिया

Janjwar Desk
18 Dec 2020 12:58 PM GMT
दिल्ली पुलिस ने पूरी की सेक्स वर्कर की बेटी की इच्छा तो माँ ने कहा शुक्रिया
x
जीबी रोड में जब महिला पुलिस अधिकारियों ने उस 5 साल की बच्ची से बात की, तो उसने कहा कि वो पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है, लेकिन वो जिस माहौल में रह रही है वहां उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है...

जनज्वार ब्यूरो/नई दिल्ली। दिल्ली की जीबी रोड एक कभी ना खत्म होने वाली कहानी सी लगती है, लेकिन यहां की एक सेक्स वर्कर पर उसकी ममता भारी पड़ गई। दिल्ली के जीबी रोड में रहने वाली एक सेक्स वर्कर चाहती थी कि उसकी बच्ची डॉक्टर बने। क्योंकि उसकी 5 साल की बच्ची डॉक्टर बनना चाहती है।

बावजूद इस सबके बच्ची ऐसे माहौल में रह रही थी कि न तो उसकी पढ़ाई हो पा रही थी और न ही वो स्कूल ही जा पा रही थी। लेकिन इसी बीच एक दिन कमला मार्केट थाने की महिला पुलिस जीबी रोड में सेक्स वर्करों से बात करने पहुंची तो उस बच्ची के लिए भगवान बन गई।

जीबी रोड में जब महिला पुलिस अधिकारियों ने उस 5 साल की बच्ची से बात की, तो उसने कहा कि वो पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है, लेकिन वो जिस माहौल में रह रही है वहां उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही है। जिसके बाद महिला पुलिस ने बच्ची की मां से बात की तो मां ने भी बताया कि बच्ची को पढ़ने में काफी दिलचस्पी है।

महिला पुलिस ने जब बच्ची की मां से पूछा कि बच्ची को बाहर पढ़ने भेजा जाये तो कोई परेशानी तो नहीं होगी। जिसपर बच्ची की मां ने किसी भी परेशानी से इनकार कर दिया। बल्कि उसने कहा कि वो चाहती है कि उसकी बच्ची इस दलदल से बाहर निकले और अपना सपना पूरा कर पाये, जो उसने देखा हो।

दिल्ली पुलिस की महिला टीम बच्ची को जीबी रोड के कोठे से बाहर लाई और लाजपत नगर में चाइल्ड वेल्फेयर कमेटी के सामने पेश किया। पुलिस ने कमेटी को बताया कि बच्ची पढ़ लिखकर डॉक्टर बनना चाहती है। इसके बाद चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने बच्ची को चिल्ड्रन होम भेज दिया, जहां बच्ची अब अपनी पढ़ाई कर सकेगी। बच्ची की मां पुलिस का शुक्रिया करते नहीं थक रहीं है।

Next Story

विविध

Share it