दिल्ली

LPG Cylinder Price Delhi: इतने रुपये बढ़ गए LPG के दाम, चेक करें आपके शहर का नया रेट?

Janjwar Desk
1 Dec 2021 6:12 AM GMT
LPG Gas Price Hike : पेट्रोल के बाद रसोई गैस की कीमत में 50 रुपए का इजाफा, अखिलेश यादव ने महंगाई पर भाजपा को घेरा
x

पेट्रोल के बाद रसोई गैस की कीमत में 50 रुपए का इजाफा

LPG Cylinder Price Delhi: आम जनता पर महंगाई की मार बढ़ती ही जा रही है. 1 दिसंबर 2021 को सरकारी तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दाम (Gas Cylinder Price) में भी इजाफा कर दिया है. आज से गैस सिलेंडर 100 रुपये महंगा हो गया है.

LPG Cylinder Price Delhi: मोदी सरकार में बढ़ती महंगाई ने आम जनता की कमर तोड़ रखी है. आज दिसंबर के पहले दिन ही लोगों पर एक बार फिर महंगाई का तगड़ा झटका लगा है. पेट्रोलियम कंपनियों ने आज से गैस के दाम बढ़ा (LPG Price Hike) दिए हैं और कॉमर्श‍ियल सिलेंडर (Commercial Cylinder) के दाम में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद रेस्टोरेंट का खाना-पीना महंगा हो सकता है.

2100 रुपये के पार हुई कॉमर्श‍ियल सिलेंडर की कीमत

देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 103.50 रुपए प्रति सिलेंडर तक का इजाफा किया है। दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत आज से 100.50 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़कर 2101 रुपए हो गई है। हालांकि, सबसे बड़ी राहत की बात है कि तेल कंपनियों ने आम आदमी के उपयोग वाले घरेलू 14.2 किग्रा बिना सब्सिडी की रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है।

1 दिसंबर 2021 को कामर्शियल सिलेंडर के दाम

  • दिल्ली - 2101 रुपये
  • कोलकाता - 2177 रुपये
  • मुंबई - 2051 रुपये
  • चेन्नई - 2234 रुपये


ऐसे चेक करें अपने शहर की कीमतें

अगर आप अपने शहर में गैस सिलेंडर की नई कीमतें जानना चाहते हैं तो इसे आप सरकारी तेल कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको आईओसीएल (IOCL) की वेबसाइट https://iocl.com/Products/IndaneGas.aspx पर जाएं. इसके बाद वेबसाइट पर राज्य, जिला और डिस्ट्रीब्यूटर सेलेक्ट करे और फिर सर्च पर क्लिक करें. इसके बाद गैस सिलेंडर की कीमते आपके सामने आ जाएंगी.

Next Story

विविध