Top
दिल्ली

नई आबकारी नीति से बंद हो जाएगा भाजपा के हजारों करोड़ रुपये का अवैध धंधा -'आप'

Janjwar Desk
2 April 2021 3:07 PM GMT
नई आबकारी नीति से बंद हो जाएगा भाजपा के हजारों करोड़ रुपये का अवैध धंधा -आप
x
आप नेता आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार कुछ दिन पहले एक नई आबकारी नीति (एक्साइज पॉलिसी) लेकर आई है, ताकि दिल्ली में शराब माफिया को खत्म किया जा सके.....

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने हाल ही में नई आबकारी नीति लेकर आई जिसका उद्देश्य दिल्ली में शराब माफिया को खत्म करना है, इसी मसले पर आज आप नेता आतिशी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, "सरकार की नई आबकारी नीति से भाजपा के हजारों करोड़ रुपये का अवैध धंधा बंद हो जाएगा। इस कारण भाजपा नेता इसका विरोध कर रहे हैं।" दरअसल आप के अनुसार नई पॉलिसी से 21 साल तक की उम्र वैध हो जाएगी, जिसके बाद रेस्टोरेंट व क्लबों से भाजपा की हफ्ता वसूली बंद हो जाएगी। आप का कहना है कि, इस पॉलसी से भाजपा वालों की आमदनी खत्म हो जाएगी। इस कारण भाजपा नई आबकारी नीति के विरोध में खड़ी है।

आप नेता आतिशी ने कहा कि, "दिल्ली सरकार कुछ दिन पहले एक नई आबकारी नीति (एक्साइज पॉलिसी) लेकर आई है, ताकि दिल्ली में शराब माफिया को खत्म किया जा सके। लेकिन पिछले कई दिनों से हम देख रहे हैं कि शराब माफिया को खत्म करने के लिए जब से यह पॉलिसी आई है, भाजपा वाले बहुत परेशान हैं।"

'भाजपा वाले रोज कुछ न कुछ विरोध करते हैं। इसलिए समझने की बात यह है कि ऐसी पॉलिसी जो शराब माफिया को खत्म करने का प्रयास कर रही है, उसका भाजपा विरोध क्यों कर रही है?'

आतिशी ने कहा कि, "भाजपा शासित कई राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा में शराब के सेवन की उम्र 21 साल निर्धारित है। जब दिल्ली सरकार शराब पीने की उम्र 21 साल करती है, तब भाजपा वाले इसका विरोध क्यों करते हैं? वहीं कई राज्यों में शराब के सेवन की उम्र दिल्ली से भी कम है। गोवा, कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश तीनों राज्यों में भाजपा की सरकार है और वहां पर शराब के सेवन की उम्र 18 साल है।"

Next Story

विविध

Share it