Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Diego Maradona Lost Watch : दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना की चोरी की घड़ी असम में मिली, 1 गिरफ्तार

Janjwar Desk
12 Dec 2021 8:12 AM GMT
Diego Maradona Lost Watch : दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना की चोरी की घड़ी असम में मिली, 1 गिरफ्तार
x
Diego Maradona Lost Watch : दुबई पुलिस के साथ समन्वय कर अर्जेंटीना के फुटबॉल खिलाड़ी और दुनिया भर में चर्चित डिएगो माराडोना की विरासत हुबोट घड़ी को असम पुलिस ने बरामद किया है। इस मामले में एक स्थानीय व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

जनज्वार डेस्क। शनिवार तड़के असम के शिवसागर से दिग्गज फुटबॉलर डिएगो माराडोना ( Diego Maradona Lost Watch ) की एक घड़ी जो दुबई में कथित तौर पर चोरी हो गई थी, बरामद की गई है। असम पुलिस ( Assam Police ) ने इस मामले में 37 वर्षीय एक स्थानीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने आज एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आरोपी की पहचान वाजिद हुसैन के रूप में हुई है। पुलिस ने हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि अंतरराष्ट्रीय सहयोग के एक अधिनियम में असम पुलिस ने दुबई पुलिस के साख समन्वय किया है। जिससे महान फुटबॉलर स्वर्गीय डिएगो माराडोना से संबंधित घड़ी को बरामद किया जा सका और आरोपी वाजिद हसैन को गिरफ्तार किया हया। कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

वहीं केंद्रीय जांच एजेंसी से चोरी की सूचना मिलने के बाद असम पुलिस ने दुबई पुलिस के सहयोग से अर्जेंटीना के दिवंगत फुटबॉलर की एक सीमित संस्करण की विरासत हुब्लोट घड़ी बरामद की। असम पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान शिवसागर जिले के निवासी वाजिद हुसैन के रूप में हुई है, जो उस परिसर में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था, जब माराडोना अपने दुबई दौरों के दौरान आया करते थे। आरोपी पर आरोप है कि उसने इस हेरिटेज हुब्लोट घड़ी सहित माराडोना के विभिन्न सामानों से युक्त तिजोरी को चुरा लिया था।

असम के पुलिस महानिदेशक भास्कर ज्योति महंत ने भी मामले के सिलसिले में कई ट्वीट किए। "जैसा कि दुबई पुलिस द्वारा केंद्रीय एजेंसी के माध्यम से सूचित किया गया था, एक वाजिद हुसैन ने एक सीमित संस्करण माराडोना द्वारा हस्ताक्षरित हुब्लोट घड़ी चुरा ली थी और असम भाग गया था। आज सुबह चार बजे हमने वाजिद को उसके सिबसागर स्थित आवास से गिरफ्तार किया। असम पुलिस ने उसके पास से सीमित संस्करण वाली हुब्लोट घड़ी बरामद की है।

दुबई से 3 दिन पहले लौटा है आरोपी

Diego Maradona Lost Watch : शिवसागर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राकेश रौशन ने कहा कि वाजिद 2016 से माराडोना के दुबई परिसर में काम करता था और तीन दिन पहले लौटा है। दुबई पुलिस ने एक भारतीय संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी के साथ चोरी का विवरण साझा किया। मुझे हमारे विशेष महानिदेशक कानून और व्यवस्था से कल शाम सूचना मिली। हमने ऑपरेशन शुरू किया और चोरी की घड़ी को बरामद करने में कामयाब रहे और अपराधी को पकड़ लिया। असम पुलिस अब इस बात पर काम कर रही है कि क्या गिरफ्तार व्यक्ति को दुबई पुलिस को सौंपा जाएगा, क्योंकि वहां कथित अपराध हुआ था। वे उसके सहयोगियों या उद्देश्यों जैसे अन्य विवरणों का पता लगाने के लिए उससे पूछताछ कर रहे हैं।

घड़ी की कीमत 20 लाख रुपए

बता दें कि माराडोना को फीफा विश्व कप 2010 के दौरान दो हुब्लोट घड़ियों के साथ देखा गया था। सूत्रों ने कहा कि चोरी की गई घड़ी की कीमत 20 लाख रुपए हो सकती है।

Next Story

विविध