राष्ट्रीय

मीडिया के लिए 13 ग्राम कोकीन 3000 किलो ड्रग्स पर पड़ा भारी, शाहरुख खान के बेटे आर्यन के पीछे पड़ा गोदी मीडिया

Janjwar Desk
6 Oct 2021 7:10 AM GMT
मीडिया के लिए 13 ग्राम कोकीन 3000 किलो ड्रग्स पर पड़ा भारी, शाहरुख खान के बेटे आर्यन के पीछे पड़ा गोदी मीडिया
x
नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने आर्यन खान समेत सभी आरोपियों को कथित रेव पार्टी में मंहगे ड्रग्स का सेवन करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था....

जनज्वार। बीते 16 सितंबर 2021 को गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर डीआरआई (Directorate Of Revenue Intelligence) और कस्टम की टीम ने करीब 3 हजार किलो मात्रा में ड्रग्स की खेप पकड़ी थी। जिसकी कीमत 15000 करोड़ रुपये थी। ये देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में पकड़ी गई सबसे बड़ी खेप थी। ये पोर्ट वर्तमान केंद्र सरकार के सबसे चहेते बिजनेसमैन में से एक गौतम अडानी के अधीन है। तमाम विपक्षी दलों समेत सोशल मीडिया (Social Media) पर इसको लेकर सवाल उठाए गए लेकिन कथित मुख्यधारा के मीडिया ने इस खबर को दफन कर दिया।

अडानी के मुंद्रा पोर्ट पर जो तीन हजार किलो का ड्रग्स बरामद किया गया था, उसमें पता चला था कि वह अफगानिस्तान से आया था। इस मामले में गौतम अडानी से कोई पूछताछ नहीं की गई। वहीं दूसरी ओर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापेमारी कर शनिवार 2 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में छापेमारी कर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन समेत दस लोगों को गिरफ्तार किया गया तो यह तबसे तमाम गोदी मीडिया के चैनलों और समाचार पत्रों की मुख्य खबर बनी हुई है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने आर्यन खान समेत सभी आरोपियों को कथित रेव पार्टी में मंहगे ड्रग्स का सेवन करते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। एनसीबी द्वारा गिरफ्तारी बाद तैयार मेमो के मुताबिक, क्रूज पर छापेमारी के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और 22 नशे की गोलियां बरामद की गई। इसके अलावा 1.33 लाख रुपये भी जब्त किए गए।

अडानी से नहीं हुई पूछताछ

अडानी के मुंद्रा पोर्ट (Mundra Port) पर 3000 किलो की मात्रा में ड्रग्स पकड़ा गया था लेकिन इसकी मीडिया कवरेज कुछ चैनल्स ने की थी। लेकिन गौतम अडानी के खिलाफ अबतक किसी भी प्रकार की बड़ी कार्रवाई नहीं की गई है। यहां तक पूछताछ भी नहीं की गई है।

क्रूज ड्रग्स केस पर चलाई गई स्पेशल कवरेज

आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद से ही ड्रग्स की पूरे मामले को बॉलीवुड स्टार्स के साथ जोड़कर स्पेशल मीडिया कवरेज की गयी। पल-पल की खबरों की अपडेट दी गईं। कई मीडिया चैनल्स ने स्पेशल शो किये जिसमें 'आज तक' न्यूज चैनल ने "देश में ड्रग्स के गोरखधंधे पर नकेल कब" हैडिंग के साथ लाइव चैट शो किया। लेकिन इसी चैनल द्वारा अडानी पोर्ट ड्रग्स के मामले में कोई कवरेज नहीं की गयी। शाहरुख खान के साथ साथ अन्य बॉलीवुड सेलेब्स को भी टारगेट किया गया। वहीं इससे पहले अडानी पोर्ट पर मिले तीन हजार किलो ड्रग्स के मामले में न किसी से कोई सवाल पूछा गया और न ही गौतम अडानी पर कोई कार्यवाही हुई। गोदी मीडिया चैनल्स को लखीमपुर खीरी की घटना भी 13 ग्राम ड्रग्स के आगे महत्वपूर्ण नहीं लगी। लखीमपुर जैसे हिंसक झड़प की घटना के बीच मीडिया ने क्रूज पर मिले ड्रग्स और आर्यन की गिरफ्तारी को अहमियत दी।

मीडिया चैनल्स द्वारा अडानी पोर्ट पर मिले 3000 किलो ड्रग्स की कवरेज नहीं की गयी बल्कि क्रूज पर मिले 13 ग्राम ड्रग्स और आर्यन खान की गिरफ्तारी को ब्रेकिंग न्यूज बनाया गया था जिस पर ट्विटर पर लोग गोदी मीडिया चैनल्स पर हमलावर हो गए है। जिसमे लोग मीडिया से सवाल पूछ रहे हैं और मीम भी शेयर कर रहे है।

Next Story

विविध

Share it