राष्ट्रीय

TV पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने नोएडा पहुंची डूंगरपुर पुलिस, लगे ये आरोप

Janjwar Desk
8 May 2022 10:51 AM GMT
TV पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने नोएडा पहुंची डूंगरपुर पुलिस, लगे ये आरोप
x

TV पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने नोएडा पहुंची डूंगरपुर पुलिस, लगे ये आरोप

राजस्थान की डूंगरपुर पुलिस एक टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा को गिरफ्तार करने के लिए नोएडा पहुंची है। हाईकोर्ट ने तीन में से दो मामलों में गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है।

नई दिल्ली। राजस्थान ( Rajasthan Police ) की डूंगरपुर पुलिस ( dungarpur Police ) एक टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा ( Aman Chopra ) को गिरफ्तार करने के लिए नोएडा ( Noida ) पहुंची है। ताजा अपडेट के मुताबिक अमन चोपड़ा ( TV Journalist ) के खिलाफ अलवर के राजगढ़ में मदिर तोड़ने की कार्रवाई को अलग रूप से दिखाने के आरोप में प्रदेश की तीन जिलों में केस दर्ज किया गया था। दो मामलों में उनकी गिरफ्तारी पर होईकोर्ट ने रोक लगा दी है। तीसरे मामले में गिरफ्तार करने के लिए डूंगरपुर पुलिस नोएडा में डेरा जमाकर बैठी है।

राजस्थान के तीन जिलों में टीवी पत्रकार अमन चोपड़ा ( Aman Chopra ) पर देशद्रोह और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगे हैं। इस मामले में शिकायत मिलने पर तीनों जिलों में उनके खिलाफ मामला दर्ज है। चौंकाने वाली बात यह है कि अमन चोपड़ा पर देशद्रोह के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

रविवार को डूंगरपुर जिले में दर्ज केस को लेकर वहां की पुलिस नोएडा डेरा जमाकर बैठी है। पुलिस अमन चोपड़ा ( Aman Chopra ) को गिरफ्तार करने आई है। डूंगरपुर कोतवाली पुलिस के मुताबिक चोपड़ा के खिलाफ जिले के एक व्यक्ति ने केस दर्ज कराया था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पत्रकार ने अलवर के राजगढ़ में मंदिर तोड़ने पर की गई कार्रवाई को दिखाया। इस दौरान उन्होंने काल्पनिक विवरण दिया कि सरकार द्वारा की गई कार्रवाई दिल्ली के जहांगीरपुरी में की गई कार्रवाई का बदला है।

गंभीर धाराओं में है मुकदमा दर्ज

राजस्थान के डूंगरपुर के अलावा चोपड़ा ( Aman Chopra ) के खिलाफ बूंदी और अलवर थाने में देशद्रोह, धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और दो समुदाओं के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के तहत 23 अप्रैल को केस दर्ज किए गए थे।

3 में से दो में गिरफ्तारी पर रोक

पत्रकार अमन चोपड़ा ने एक टीवी शो देश को झुकने नहीं देंगे के खिलाफ राजस्थान के तीन जिलों में दर्ज एफआईआर के खिलाफ पूर्व जमानत के लिए राजस्थान उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। हाईकोर्ट ने इनमें से दो मामलों में स्टे दे रखा है। हाईकोर्ट ने शनिवार को एक टीवी शो 'देश झुकने नहीं देंगे' प्रसारित करने और बाद में इसे ट्विटर पर पोस्ट करने के लिए उनके खिलाफ तीन में से दो प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान कर रखा है।

बता दें कि राजस्थान में अलवर जिले के राजगढ़ शहर में मंदिरों के विध्वंस के बाद एक टीवी शो की एंकरिंग करने के बाद चोपड़ा के खिलाफ अप्रैल में तीन प्राथमिकी दर्ज की गईं। पहली प्राथमिकी 23 अप्रैल को डूंगरपुर के बिछवाड़ा थाने में कांग्रेस कार्यकर्ता कृष्णा राज सिंघल ने दर्ज कराई थी। दूसरा बूंदी में उसी दिन और तीसरी अलवर में 24 अप्रैल को दर्ज कराई गई थी।

कौन हैं टीवी जर्नलिस्ट अमन चोपड़ा

अमन चोपड़ा ( Aman Chopra ) एक टीवी पत्रकार हैं। वर्तमान में वह News18 India में समाचार संपादक के रूप में काम कर रहे हैं। इससे पहले वह जी न्यूज में एंकर थे। अमन चोपड़ा का जन्म दिल्ली में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा रवींद्र पब्लिक में की School पीतमपुरा दिल्ली से की। टेक्निया इंस्टीट्यूट ऑफ एडवांस स्टडीज गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, दिल्ली से बैचलर ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (बीजेएमसी) किया। इसके बाद उन्होंने जनसंपर्क में स्नातकोत्तर डिप्लोमा करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में भाग लिया। बाद में उन्होंने लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में एमए किया। चोपड़ा अपने कॉलेज के दिनों में एक थिएटर आर्टिस्ट थे और उन्होंने कई नाटकों में हिस्सा लिया। कॉलेज में रहते हुए उन्होंने एक स्वतंत्र एंकर के रूप में भी काम किया।

Next Story