Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

ED big action against Nawab Malik : प्रवर्तन निदेशालय की नवाब मलिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 संपत्ति कुर्क

Janjwar Desk
13 April 2022 10:45 AM GMT
Nawab Malik की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत, उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने बुलाई आपात बैठक
x

Nawab Malik की गिरफ्तारी के बाद गरमाई सियासत, उद्धव ठाकरे और शरद पवार ने बुलाई आपात बैठक

ED big action against Nawab Malik : एनसीपी नेता नवाब मलिक को फरवरी अंत में ईडी ने गिरफ्तार किया था। उन पर कुख्यात गैंगस्टर दाउद इब्राहिम की प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है।

ED big action against Nawab Malik : प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता और पूर्व मंत्री नवाब मलिक (Nawab malik ) पर बुधवार को बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ( ED ) ने मनी लॉन्ड्रिंग ( Money laundering ) एक्ट के तहत मलिका की पांच संपत्तियों को जब्त किया है। ये संपत्तियां मुंबई और उस्मानाबाद में हैं। इसके अलावा, नवाब मलिक ( Nawab malik ) पर माफिया और डॉन दाऊद इब्राहिम ( Dawood Ibrahim ) के गिरोह के साथ जुड़े होने का भी आरोप है।

दाऊद गैंग से है मलिक का कनेक्शन

मनी लॉन्ड्रिंग ( Money Laundering ) केस में नवाब मलिक की जिन संपत्तियों को सप्रवर्तन निदेशालय ने कुर्क किया है वो मुंबई एवं उस्मानाबाद की बताई जा रही हैं। कुर्की के साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने एनसीपी नेता नवाब मलिक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच शुरू कर दी है। इससे पहले फरवरी 2022 में ईडी ने मलिक के खिलाफ केस दर्ज किया था। ईडी का आरोप है कि मलिक ( Nawab malik ) का दाऊद गैंग के साथ कनेक्शन है। ईडी ने पीएमएलए के तहत राकांपा नेता पर कार्रवाई की है। मलिक अभी हिरासत में जेल में हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बुधवार को नवाब मलिक की मुंबई में मौजूद 4 और उस्मानाबाद की एक संपत्ति जब्त की है। कुर्ला वेस्ट एवं बांद्रा वेस्ट की संपत्तियों को भी अटैच किया गया है। कुर्ला का गोवा वाला कंपाउड पर भी जब्ती की कार्रवाई हुई है। इसके अलावा उस्मानाबाद में कृषि भूमि को ईडी ने जब्त किया है।

बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस प्रकरण के बाद से नवाब मलिक सुर्खियों में हैं। आर्यन खान ड्रग्स केस में वो हर एक दिन प्रेस कांफ्रेंस के जरिए एनसीबी के बड़े अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ मोर्चा खोला था। आर्यन ड्रग्स केस ढीला पड़ने के बाद नवाब मलिक को गिरफ्तार किया गया तो उन्होंने कहा कि वो झुकने वालों में से नहीं हैं। इस मामले में उन्हें अभी तक अदालत से भी राहत नहीं मिली है।

शरद पवार ने मलिक के मामलें क्यों नहीं दिखाई सक्रियता

ED big action against Nawab Malik : इस बीच शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत के रिश्तेदारों के खिलाफ जब्ती की कार्रवाई हुई तो एनसीपी चीफ शरद पवार ने निशाना साधा था। उसके बाद AIMIM नेता इम्तियाज जलील ने पूछा कि शरद पवार ने शिवसेना सांसद संजय राउत के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई के मुद्दे को तुरंत उठाया जबकि अपनी पार्टी के मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा करने के लिए तत्कालिकता क्यों नहीं दिखाई।

Next Story