Top
राष्ट्रीय

प्रदर्शनकारी किसान प्रगति मैदान पहुंचे, आइटीओ पर डीटीसी बस में तोड़फोड़

Janjwar Desk
26 Jan 2021 7:08 AM GMT
प्रदर्शनकारी किसान प्रगति मैदान पहुंचे, आइटीओ पर डीटीसी बस में तोड़फोड़
x
किसान सेंट्रल दिल्ली में प्रवेश कर गए हैं, उनका मार्च प्रगति मैदान और आइटीओ के पास पहुंच चुका है। अब लुटियन दिल्ली उनसे चार कदम दूर है और वे इंडिया गेट तक भी पहुंच सकते हैं...

जनज्वार। दो महीने से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों ने आज गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान गणतंत्र परेड निकाला है। किसानों के गणतंत्र परेड को रोके जाने को लेकर कई जगहों पर भीड़ द्वारा विरोध किए जाने और बैरिकेड तोड़े जाने की खबरों के बीच अब यह खबर आयी है कि किसानों का परेड दिल्ली के बीच में स्थित प्रगति मैदान तक पहुंच गया है। इस स्थान से परेड का मुख्य स्थल इंडिया कुछ ही किलोमीटर दूर है।

इससे पहले सिंघु बाॅर्डर, टिकरी बाॅर्डर व कई अन्य जगहों पर किसानों ने खुद को रोके जाने के लिए लगाए गए पुलिस बैरिकेड को तोड़ दिया जिसके बाद पुलिस की ओर से उन पर आंसू गैस के गोले दागे गए और लाठीचार्ज किया गया।

किसान अपनी गाड़ियों व हाथों में राष्ट्रध्वज तिरंगा लेकर निकले हैं। प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर पांडव नगर के निकट भी पुलिस बैरिकेड को ध्वस्त कर दिया। पुलिस ने दिल्ली के मुबारक चैक पर भी बैरिकेड को हटा दिया।

प्रदर्शनकारी जब सिंघु बाॅर्डर से आगे बढ रहे थे तब संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के निकट उन पर पुलिस द्वारा अत्यधिक मात्रा में आंसू गैस के गोले दागे गए।

वहीं, आइटीओ पर भीड़ ने एक डीटीसी बस को क्षतिग्रस्त कर दिया।

मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान नवंबर के आखिरी सप्ताह से आंदोलनरत हैं।

Next Story

विविध

Share it